Wednesday 14 Apr 2021 6:29 AM

Breaking News:

कार्मिंकों के प्रथम चरण का प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारम्भ

कार्मिंकों के प्रथम चरण का प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारम्भ

PPN NEWS

प्रयागराज।

कार्मिंकों के प्रथम चरण का प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारम्भ

त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 को सकुशल निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने के लिए मतदान कार्मिंकों को प्रयाग संगीत समिति, एमएनआईटी तथा आल इण्डिया मेडिकल एसोसिएशन(एएमए) के हाॅल में प्रथम चरण का प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

प्रयाग संगीत समिति में मुख्य विकास अधिकार शिपू गिरि ने उपस्थित कार्मिंकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप सभी लोग राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन करते हुए निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से मतदान सम्पन्न करायें।

उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण में सभी कार्मिक अनिवार्य रूप से उपस्थित होकर प्रशिक्षण प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि जितनी कुशलता एवं तनमयता से प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे, उतनी ही सहज ढंग से निर्वाचन कार्य को सम्पन्न करा सकेंगे।

आप लोग ध्यान पूर्वक मतदान प्रक्रिया को समझे और किसी भी प्रकार की समस्या हो तो उसके बारें में अवश्य जानकारी प्राप्त करते हुए समस्या का समाधान सुनिश्चित कर लें।

उन्होंने कहा कि पीठासीन अधिकारी का कार्य महत्वपूर्ण होता है, उसे हर दो घण्टे पर मत प्रतिशत का विवरण देना होता है साथ ही साथ चुनाव सम्बंधी अन्य सारे महत्वपूर्ण कार्य भी सम्पन्न कराने होते है। इसलिए विशेष ट्रेनिंग की आवश्यकता है। उन्होंने मतदान कर्मिंयों को वैक्सीनेशन कराने के लिए कहा है।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *