2024 के लोकसभा के चुनाव में पसमान्दा समाज अपनी राजनैतिक भागीदारी की लकीर खुद खींचेगा

2024 के लोकसभा के चुनाव में पसमान्दा समाज अपनी राजनैतिक भागीदारी की लकीर खुद खींचेगा

PPN NEWS

26 नवम्बर लखनऊ

रिपोर्ट, इज़हार अहमद


2024 के लोकसभा के चुनाव में पसमान्दा समाज अपनी राजनैतिक भागीदारी की लकीर खुद खींचेगा 


 मोमिन अन्सार सभा का 13 वॉ राष्ट्रीय पसमान्दा भागीदारी सम्मेलन रविन्द्रालय चारबाग़ लखनऊ में हुआ जिसकी अध्यक्षता मोमिन अन्सार सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मो. अकरम अन्सारी ने व संचालन कर्यावाहक अध्यक्ष मो. नसीम अन्सारी ने किया तथा देश व प्रदेश भर से आये हुए सभी मेहमानों का स्वागत मो. रईस अहमद, मंसूर जमाल अन्सारी ने किया सम्मेलन की शुरुवात कुरान पाक की तिलावत व तराना मोमिन अन्सार सभा से की गई।


सम्मेलन को सम्बोधित करते हुऐ मो. अकरम अन्सारी ने कहा की आज लखनऊ की सरजमीन पर यह लगातार तेराह वर्षों से तेरहवा राष्ट्रीय सम्मेलन शान से हो रहा है जिसमे उ. प्र. के कोने कोने सहित पन्द्राह प्रदेशो से मोमिन अन्सार सभा के पदाधिकारी, सदस्य, पसमान्दा समाज के साथ सभी वर्ग के लोग शामिल हुए है यह इस बात की नज़ीर है की हम मुत्तहद (एकजुट ) हुऐ है हम सब की कोशिश कामयाबी की तरफ है।


मो. अकरम अन्सारी ने कहा की हम वर्षों से मोमिन अन्सार समाज सहित सभी पसमान्दा, दबे कुचले समाज के लिये रोजगार, शिक्षा, सुरक्षा के लिये संघर्ष कर रहे है हमारे आपके लगातार किये जा रहे संघर्षों से अन्सारी समाज के साथ पूरा पस्मान्दा समाज आज चर्चा का विषय बन चुका है अब हम अपनी मंजिल कि तरफ कामयाबी के साथ तेज़ी से बढ़ रहे हैं।


अब वह दिन दूर नहीं जब हम भी रोजगार शिक्षा सुरक्षा हासिल करने में किसी से पीछे न रहेंगे पस्मान्दा समाज अपना अधिकार हासिल करेगा लेकिन एक दशक से ज्यादा काम करने पर यह बात साफ है की जब तक मोमिन अन्सार समाज, पसमान्दा समाज की राजनीति ,  सत्ता में भागीदारी नहीं होगी जब तक इस का कुछ भला होने वाला नहीं है पच्चहत्तर वर्षों से इसको सभी राजनैतिक पार्टियों ने अपना गुलाम बना रक्खा है सभी पार्टियों मे पसमान्दा लीडरशिप के नाम पर पसमान्दा लीडर सिर्फ अपनी पार्टी में रबर स्टाम्प की तरह काम कर रहे हैं और पसमान्दा समाज छला जा रहा है।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *