Wednesday 14 Apr 2021 7:50 AM

Breaking News:

संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कसा तंज

संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कसा तंज

PPN NEWS,

लखनऊ


संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कसा तंज

यूपी की चिंता छोड़ बंगाल, केरल, तमिलनाडु घूम रहे मुख्यमंत्री योगी : संजय सिंह


मुख्यमंत्री के शहर गोरखपुर में बीते 5 दिनों के दौरान 6 हत्याएं हुई हैं। गोंडा में भाजपा नेता के बेटे ने 5 साथियों के साथ मिलकर युवती से सामूहिक दुष्कर्म किया। लूट, हत्या, बलात्कार जैसे समाचारों से अखबार पटे हैं, मगर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को इसकी कोई चिंता नहीं है। यूपी की चिंता छोड़ योगी बंगाल, केरल, तमिलनाडु आदि राज्यों में घूमकर  चुनावी सभाओं में यूपी में बेहतर कानून व्यवस्था के झूठे दावे करने में व्यस्त हैं।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने गुरुवार को पार्टी कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में ये बातें कहीं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी व अन्य दलों से आए नेताओं एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को पार्टी की सदस्यता भी दिलाई। पूर्व में पार्टी में शामिल हुए रुद्राक्ष संस्था के संस्थापक राहुल श्रीवास्तव को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाने की घोषणा की।

हाथरस, बिकरू, गोरखपुर ऑक्सीजन कांड का जिक्र करते हुए संजय सिंह ने योगी सरकार पर करारा हमला बोला। कानून व्यवस्था से लेकर चिकित्सा शिक्षा रोजगार आदि मुद्दों पर योगी सरकार को पूरी तरह से फेल करार देते हुए संजय सिंह ने नौकरी के लिए महिला शिक्षामित्रों के सिर मुंडवाने सहित विभिन्न भर्तियों के आवेदकों पर हुए लाठीचार्ज का उल्लेख किया।

कहा कि जब भी कोई सरकार के विरोध में आवाज उठाता है तो उस पर यह मुकदमे लाद दिये जाते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन्वेस्टर्स समिट के नाम पर जितना खर्च किया यूपी में अब तक उतना भी इनवेस्ट नहीं हो सका है। मुख्यमंत्री अपने नाम के आगे योगी लगाते हैं, लेकिन हमेशा समाज को बांटने के काम में जुटे रहते हैं।

इन दिनों वह बंगाल में 'काला जादू' करके अपनी पार्टी को जीत दिलाने की कोशिश में लगे हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे एक कदम आगे बढ़ते हुए बंगाल के वोटरों को साधने के लिए बांग्लादेश घूम आए।

पर इस यात्रा में वह न सिर्फ अपनी बल्कि भारत की जग हंसाई करा आए। बेतुका बयान दिया कि बांग्लादेश की स्वतंत्रता की लड़ाई में उन्होंने हिस्सा लिया था और जेल भी गए थे।

संजय सिंह ने भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार को जुमलों की सरकार बताया। नोटबंदी, जीएसटी, महंगाई को लेकर मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए किसानों की कर्ज माफी, गन्ना बकाया, ऑक्सीमीटर घोटाला, श्मशान में दलाली आदि का जिक्र करते हुए योगी सरकार को घेरा।

बोले- जनता के आगे भाजपा का झूठ बेनकाब हो चुका है। मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रही यूपी की जनता अब यहां केजरीवाल मॉडल लाना चाहती है। जिस तेजी से पार्टी का कारवां में बढ़ रहा है उससे स्पष्ट होता है कि 2022 में योगी सरकार की विदाई तय है। उन्होंने कहा कि यूपी की सभी जिला पंचायत सदस्य सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी।

हमारी पूरी कोशिश होगी कि हम हर मतदाता तक दिल्ली के बिजली-पानी फ्री का मॉडल की जानकारी पहुंचाएं। इस मॉडल की सफलता के दम पर सिर्फ यूपी और दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश में आम आदमी पार्टी की स्वीकार्यता में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। इससे डरकर मोदी सरकार दिल्ली की केजरीवाल सरकार को दबाने की साजिश के तहत वहां के एल जी को तमाम अधिकार सौंपने वाला बिल लेकर आई है।

इस मौके पर पार्टी में शामिल हुए राजस्थान प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी एवं भाजपा के पूर्व पॉलीटिकल फीडबैक एंड रिस्पांस कमेटी के प्रदेश संयोजक डॉक्टर राजेश्वर सिंह ने दिल्ली के अरविंद केजरीवाल मॉडल को देश का सबसे बेहतर विकास मॉडल करार दिया। कहा कि प्रदेश की जनता को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने की जिस मंशा के साथ व राजनीति में आए भाजपा में 13 साल रहकर भी उसे पूरा होते नहीं देख सके।

सिर्फ आम आदमी पार्टी एक ऐसी पार्टी है जो लोगों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने को प्रतिबद्ध है। सामाजिक कार्यकर्ता जयकेश त्रिपाठी ने कहा कि अपनी जीत नीति के कारण आम आदमी पार्टी की स्वीकार्यता लोगों में तेजी से बढ़ी है।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य एवं  फिल्म अभिनेता वकार खान ने प्रदेश के विभिन्न दलों पर जाति और पंथ की राजनीति करने का आरोप लगाया। कहा कि अब प्रदेश की जनता को नफरत की राजनीति से सचेत होना होगा। अधिवक्ता देवेंद्र गौतम, वीरेंद्र कुमार दुबे, भारतीय मजदूर किसान यूनियन राष्ट्रवादी, शाहजहांपुर के प्रदेश अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय महासचिव सर्वेश शर्मा, न्यूज एंकर दूरदर्शन बरेली की राफिया शबनम, बहुजन समाज पार्टी स्टार प्रचारक व जन संकल्प समिति चेयरमैन शाहजहांपुर वक़ार वारसी को पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए संजय सिंह ने भरोसा जताया कि नए सदस्यों के आने से पार्टी को और विस्तार एवं मजबूती मिलेगी।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *