Sunday 07 Aug 2022 21:49 PM

Breaking News:

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की क़्वालिटी व टाइम लाइन की निगरानी करेंगी इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड कम्पनी

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की क़्वालिटी व टाइम लाइन की निगरानी करेंगी इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड कम्पनी

PPN NEWS

ग्रेटर नोएडा

Report-Vikram Pandey

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की क़्वालिटी व टाइम लाइन की निगरानी करेंगी इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड कम्पनी 

 

--नियाल ने इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड कंपनी के साथ किया अनुबंध

 

ग्रेटर नोएडा : उप्र सरकार के सबसे महत्वाकांक्षी योजना नोएडा इंटरनेशनल जेवर हवाई अड्डे का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र स्थित ज़ेवर में बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण की गुणवत्ता व निर्धारित समयावधि की निगरानी रखने के लिए नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (नियाल) ने इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड कम्पनी (ईआईएल) के साथ अनुबंध किया हैं। इस अनुबंध के दौरान नियाल की ओर से यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ0 अरुणवीर सिंह और ईआईएल कम्पनी की तरफ से कम्पनी के महाप्रबंधक मुकेश मीणा ने अनुबंध पत्र पर हस्ताक्षर किये इस अवसर पर वरिष्ठ प्रबंधक कपिल नारायण, व वरिष्ठ प्रबंधक आशीष रंजन मौजूद थे।

 

ज़ेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण की गुणवत्ता व निर्धारित समयसीमा की निगरानी रखने के लिए नियाल व ईआईएल कम्पनी के साथ अनुबंध किया गया हैं इस दौरान यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ0 अरुणवीर सिंह ने बताया कि अगले 18 महीनों में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण कार्य युध्दस्तर पर किया जाना है ऐसे में ईआईएल कम्पनी की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी, यह कम्पनी ज़ेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण कि गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखेगी साथ ही ईआईएल कम्पनी एयरपोर्ट कि डिजाइन, ड्राइंग के साथ-साथ एयरपोर्ट के निर्माण में लगने  वाली सामग्री की गुणवत्ता पर भी विशेष नजर रखेगी।

 

डॉ0 अरुणवीर सिंह ने यह भी बताया कि एयरपोर्ट की निर्माणाधीन साइड पर ही क़्वालिटी की जाँच हेतु प्रयोगशाला का भी निर्माण होगा जिससे यदि निर्माण कार्यों में कोई परेशानी आती हैं तो कम्पनी पूरा सहयोग करेंगी। वही कम्पनी समय-समय पर रिपोर्ट देगी। जिसके लिए नियाल प्रत्येक सोमवार को समीक्षा बैठक करेंगी।

 

ईआईएल कंपनी की तरफ से कंपनी के महाप्रबंधक मुकेश मीणा ने बताया कि ईआईएल कंपनी इससे पहले भी मुंबई व दिल्ली एयरपोर्ट के पहले चरण के काम की निगरानी कर चुके हैं। आशा करते है जो अपेक्षा जो हम से रखी जा रही है उस हम खरा उतरेंगे. मुकेश मीणा ने बताया कि इस प्रोजेक्ट पर मानसून का प्रभाव नहीं पड़ेगा। जो काम हम लोग करते है, उसकी प्लानिंग, शेड्यूलिंग और मॉनिटरिंग होती है जो काम होने वाला उसकी आने वाले समय में मानसून का इफेक्ट न पडे।  

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *