Sunday 28 Nov 2021 22:29 PM

Breaking News:

रामपुर खास में सर्वांगीण विकास के मिशन को सदैव मिलती रहेगी मजबूती- प्रमोद तिवारी

रामपुर खास में सर्वांगीण विकास के मिशन को सदैव मिलती रहेगी मजबूती- प्रमोद तिवारी

PPN NEWS

प्रतापगढ 

25.11.2021

रिपोर्ट--मो.हसनैन हाशमी

रामपुर खास में सर्वांगीण विकास के मिशन को सदैव मिलती रहेगी मजबूती- प्रमोद तिवारी


प्रतापगढ़ जनपद के रामपुर खास की विधायक एवं कांग्रेस विधान मण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी के साथ गुरूवार को रामपुर खास मे लोगों को करोड़ो की शुद्ध पेयजल तथा सड़क संसाधनो की सौगात सौपी। विधायक मोना व प्रमोद तिवारी ने नौढिया गांव मे बाइस पुरवो के लिए होने वाले पेयजल आपूर्ति के लिए सात करोड बयासी लाख लागत से बनने वाली पीने के पानी की टंकी का भूमिपूजन किया।

वहीं विधायक मोना ने राज्य सड़क निधि के अर्न्तगत छियालिस लाख की लागत से नौ सौ मीटर नवनिर्मित नौढ़िया पिचमार्ग की भी सौगात दी। प्रमोद तिवारी व विधायक मोना ने क्षेत्र मे लोक निर्माण विभाग से स्वीकृत हाइवे से चेरगढ़ एक किलोमीटर बनने वाली छप्पन लाख की लागत से पिच मार्ग की भी समारोहपूर्वक आधारशिला रखी। पेयजल तथा सड़क संसाधन से जुडी करोडो की विधायक मोना के हाथों गुरूवार को मिली सौगात से ग्रामीणो के चेहरे खिल उठे दिखे।

नौढिया मे आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने कहा कि वह विधायक मोना के जारी विकास के इस मिशन को सर्वांगीण विकास के रूप मे मजबूती देते रहेंगे। उन्होंने कहा कि रामपुरखास मे समतापरक विकास को पूर्ण करने का मकसद यहां लघु एवं मध्यम तथा वृहद उद्योगों के लिए भविष्य का सुदृढ़ मार्ग प्रशस्त किया जाना है। प्रमोद तिवारी ने कहा कि रामपुर खास को विकास तथा आत्मसम्मान के क्षेत्र मे वह सदैव आत्मनिर्भर बनाये रखेंगे। जनसभा की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि नौढ़िया मे पेयजल टंकी बनने से अब शीघ्र ही बाइस पुरवों के हर तबके के लोगों को घर घर शुद्ध पानी मुहैया हो सकना एक बड़ी उपलब्धि है।

उन्होनें कहा कि शिक्षा तथा स्वास्थ्य एवं पेयजल व सड़क संसाधन को इसी तरह मजबूत बनाए रखने का उनका मूल उददेश्य यहां कल-कारखानों के लिए औद्यौगिक जगत को पैकेज की ओर आकर्षित करना है। विधायक मोना ने कहा कि जनता के विश्वास तथा कार्यकर्ताओं की कडी मेहनत से वह रामपुरखास को देश के विधायी क्षेत्र मे विकास का सर्वश्रेष्ठ मॉडल सौंपेगी। विधायक मोना ने महिला सशक्तीकरण पर जोर देते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो मे महिलाओं को कामकाजी योजनाओं की उपलब्धता कराना भी उनकी प्राथमिकता है।

संचालन शिक्षक डा. नन्हेंलाल यादव ने किया। प्रारम्भ मे कार्यक्रम के संयोजक एवं पूर्व प्रधान आशीष तिवारी तथा राजू यादव ने स्वागत भाषण मे क्षेत्रीय विकास का खाका खींचा। आभार प्रदर्शन जिला पंचायत सदस्य लालजी यादव तथा सह संयोजन जिपं सदस्य रघुनाथ सरोज ने किया। मशहूर बिरहा गायक जगन्नाथ यादव के विधायक मोना के विकास कार्यो पर आधारित बिरहा गायन को सुनकर सभा मे भारी तादात मे मौजूद महिलाओं को खासा गदगद देखा गया। इसके बाद विधायक मोना तथा प्रमोद तिवारी ने चेरगढ़ मे भी जनसभा के जरिए रामपुरखास के बहुमुखी सतत विकास पर ग्रामीणों को विस्तार से जानकारियां दी। यहां कार्यक्रम का संयोजन नागेन्द्र सिंह व गंगाराम सरोज तथा दिनेश सिंह ने किया।

इस मौके पर प्राचार्य डा. विनय द्विवेदी, प्रधान शैलेन्द्र निर्मल, स्वामी अनिरूद्धाचार्य, श्रीनारायण तिवारी, राममिलन तिवारी, भगवती प्रसाद तिवारी, ज्ञानप्रकाश शुक्ल, आशीष उपाध्याय, रोहित शुक्ल, राजू यादव, इं. सुनील पाण्डेय, रवीन्द्र मिश्र, दुर्गेश पाण्डेय, पवन जायसवाल, फकीरे लाल साहू, रमापति यादव, मुन्ना मौर्य, त्रिभु तिवारी, कुंवर रामचंद्र सरोज, अनिल शास्त्री, निसार अहमद, हरिश्चंद्र सरोज, मक्खन लाल साहू, भुवनेश्वर शुक्ल, राकेश चतुर्वेदी आदि रहे।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *