Wednesday 03 Mar 2021 2:20 AM

Breaking News:

कोविड़ 19 के मरीज़ो की संख्या में बढ़ौती का आंकड़ा बना रहा है नये रेकॉर्ड

कोविड़ 19 के मरीज़ो की संख्या में बढ़ौती का आंकड़ा बना रहा है नये रेकॉर्ड

Prakash prabhaw news

रिपोर्टर-विक्रम


कोविड़ 19 के मरीज़ो की संख्या में बढ़ौती का आंकड़ा बना रहा है नये रेकॉर्ड


बीते 24 घंटे 148 नए कोरोना के केस मले, स्वास्थ हो कर 123 डिस्चार्ज हुए

जिले में अब तक 8481 संक्रमित, 7247 ने कोरोना को हराया, 1188 अस्पताल में


नोएडा। नए पॉज़िटिव मरीज़ो की संख्या में लगातार बढ़ौती के साथ कोरोना मरीज़ो का आंकड़ा नये रेकॉर्ड बना रहा है। बीते सात दिनो से लगातार कोरोना वाइरस जांच में आठ सौ से ज्यादा कोरोना पॉज़िटिव मरीज पाये गए है। जिले में लगातार सातवे दिन भी नए कोरोना मरीजों की संख्या सौ को पार कर हो गई है बीते 24 घंटे में 148 लोगों में कोविड-19 वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिले में अबतक कुल 8481 संक्रमित रोगी पाये गए है। जबकि स्वास्थ्य होने वाले 123 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। फिलहाल कुल 1188 लोगों का इलाज  नोएडा के विभिन्न अस्पतालो में चल रहा है।

 प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार जिले में कोरोना का प्रकोप थमता नज़र नहीं आ रहा है लेकिन यह संतोष की बात है कि जिले में कोरोना को हराने वालों का प्रतिशत बहुत अच्छा है। जिला निगरानी अधिकारी नीरज त्यागी ने बताया कि शुक्रवार को 148 नए संक्रमित सामने आए जबकि संक्रमण मुक्त हुए 123 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई। उन्होंने बताया कि जिले में फिलहाल 1,188 लोग उपचाराधीन हैं। कोरोना वायरस की वजह से अब तक जनपद में 46 लोगों की मौत हो चुकी है।  जिले का रिकवरी रेट 87 के करीब है जो राहत की बात है। जिले में महामारी से अब तक 46 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले कोरोना वायरस से होने वाले मृत्यु दर 0.5 प्रतिशत है। जो पूरे प्रदेश में सबसे कम है। 

 जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग नियमित रूप से कोरोना जांच के लिए शिविर लगा रहा है। रोज 2000 जांच की जा रही हैं। अब तक जिले में पौने दो लाख लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। इसमें एंटीजन और आरटी-पीसीआर जांचें शामिल हैं। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण की वजह से जनपद में 292 निषिद्ध क्षेत्र बनाए गए हैं।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *