Sunday 27 Nov 2022 3:54 AM

Breaking News:

मोहनलालगंज विकास खंड कार्यालय से लाखों रुपए कीमत के 22 सोलर पैनल चोरी

मोहनलालगंज विकास खंड कार्यालय से लाखों रुपए कीमत के 22 सोलर पैनल चोरी

मोहनलालगंज विकास खंड कार्यालय से लाखों रुपए कीमत के 22 सोलर पैनल चोरी

बीडीओ ने अज्ञात चोरों के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा


मोहनलालगंज, लखनऊ।


रिपोर्ट- सरोज यादव।


मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत लखनऊ-रायबरेली हाइवे पर स्थित विकास खंड कार्यालय मोहनलालगंज से अज्ञात चोरों ने लाखों रुपये कीमत के 22 सोलर पैनल चोरी कर लिए लेकिन कार्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों को इसकी भनक तक नहीं लगी।


लेकिन जब सोशल मीडिया पर पूरे मामले को लेकर खबर चली तब जाकर अधिकारियों और कर्मचारियों की नींद टूटी तो आनन फानन में बीडीओ पूजा सिंह ने मामले का संज्ञान लेकर कर्मचारियों को जमकर डांट लगाई और पूरे मामले की जांच पड़ताल के लिए मोहनलालगंज कोतवाली में लिखित शिकायत देकर अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।


पूरा मामला मोहनलालगंज कोतवाली से महज दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित लखनऊ-रायबरेली हाइवे पर स्थित विकास खंड कार्यालय मोहनलालगंज परिसर का है। 


जहाँ कार्यालय की छत पर लाखों रुपये कीमत का 10 किलो वाट का सोलर पैनल प्लांट लगाया गया था ताकि बिजली की आपात स्थिति में निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति हो सके। लेकिन पिछले कुछ समय से सोलर पैनल में आई कुछ खराबी के कारण पैनल सही ढंग से काम नहीं कर रहा था।


जब शनिवार सुबह ब्लॉक प्रमुख ओमप्रकाश शुक्ला विंध्येश्वरी के कहने पर ब्लॉक कर्मचारी छत पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि सोलर प्लांट में लगे 32 सोलर पैनलों में से 22 सोलर पैनल चोरी हो चुके हैं।


जिसकी जानकारी होते ही समूचे कार्यालय में हड़कंप मच गया। सोशल मीडिया पर लोगों में इस बात की चर्चा शुरू हो गई कि जब मोहनलालगंज में सरकारी कार्यालय तक सुरक्षित नहीं है तो आम जनता के घर कैसे सुरक्षित हो सकती है।


वहीं मामला सोशल मीडिया में आने के बाद बीडीओ मोहनलालगंज पूजा सिंह ने पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए मोहनलालगंज कोतवाली में अज्ञात चोरों खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है।


पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है चोरी हुए सोलर पैनल की लाखों रुपए कीमत के सोलर पैनल की खोजबीन में पुलिस टीमें लगा दी हैं। फिलहाल अब देखने वाली बात यह है कि पुलिस इन अज्ञात चोरों को कब तक गिरफ्तार कर पाती है।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *