Monday 26 Oct 2020 13:20 PM

Breaking News:

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस क्यों ट्रेंड कर रहा है ?

prakash prabhaw news

लखनऊ :

17 सितम्बर, 2020 गुरुवार को  जहाँ पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 70वाँ जन्मदिन मना रहा है वही आज कई राज्यों में युवाओं के अंदर बेरोजगारी को लेकर विरोध करते हुए देखा जा सकता है।  

प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर भारत में रात 12 बजे से ही #PrimeMinister #NarendraModiBirthday,  #HappyBdayNaMo  और #NarendraModi सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगा है लेकिन इसी के साथ एक और हैशटैग है जो ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में शामिल है: #NationalUnemploymentDay या #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस। इस हैशटैग को आज टॉप ट्रैंड में शामिल होने की ख़ुशी बेरोजगारों के चेहरे पर देखि जा सकती थी।  युवाओ ने इस हैशटैग हो स्क्रीन शॉट बना कर आपस में सोशल मिडिया पर काफी शेयर किया।  

twitter.com 


लेकिन बात ये है कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस क्यों ट्रेंड कर रहा है?

आपको बताते चले कि इससे पहले नौ सितंबर को देश के अलग-अलग हिस्सों में युवाओं ने रात नौ बजकर नौ मिनट पर टॉर्च, मोबाइल फ़्लैश और दिए जलाकर सांकेतिक रूप से अपना विरोध ज़ाहिर किया था।  युवाओं के कहने के अनुसार इस देश में युवाओं को रोजगार नहीं मिल पा रहा है और काफी युवा वर्ग बेरोजगारी के आलम में है।

https://twitter.com/RuchiraC/status/1306483035232067584

इसी से परेशान होकर युवाओं ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस के दिन के रूप में मना रहे है और #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस ट्रेंड कराकर सांकेतिक रूप से अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं।   

हालाँकि इसी मुहिम कई विपक्षी दलों और अलग-अलग संगठनों का समर्थन भी हासिल है। 

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *