Monday 06 Feb 2023 15:46 PM

Breaking News:

सड़को के किनारे पड़े निर्माण सामग्री/मलबा हटाने के निर्देश-मण्डलायुक्त

सड़को के किनारे पड़े निर्माण सामग्री/मलबा हटाने के निर्देश-मण्डलायुक्त

सड़को के किनारे पड़े निर्माण सामग्री/मलबा हटाने के निर्देश-मण्डलायुक्त


निशातगंज चौराहे पर लगे रेलिंग की डेंटिंग पेंटिंग, डिवाईडर, रोड़ सेफ्टी, साइनेज, बोलार्ड के कार्य प्राथमिकता के आधार पर कराये जाने के निर्देश-मण्डलायुक्त



लखनऊ 23 जनवरी 2023 


रिपोर्ट - सुरेन्द्र शुक्ल 


 मण्डलायुक्त डॉ रोशन जैकब की अध्यक्षता में नगर निगम, लोक निर्माण विभाग, आवास विकास, लखनऊ विकास प्राधिकरण, जलकल विभाग, लेसा व प्राइवेट एजेंसी के साथ जी-20, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दृष्टिगत लखनऊ शहर की सड़कों के निर्माण/ मरम्मतमति  करण की प्रगति के कार्यो की समीक्षा बैठक आयुक्त सभागार कक्ष में सम्पन्न हुई। 


मंडलायुक्त ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि सभी संस्थाये शहर के अपने-अपने सड़को का सर्वे करा लें और चिन्हित सड़को का ब्लैक टॉप करके सड़को को गड्डा मुक्त किया जाये। उन्होंने कहा कि निशातगंज चौराहे पर लगे रेलिंग की डेंटिंग पेंटिंग, डिवाईडर, रोड़ सेफ्टी, साइनेज, बोलार्ड के कार्य प्राथमिकता के आधार पर कराया जाना सुनिश्चित करें। सम्बन्धित विभागों द्वारा नगर की साज-सज्जा का कार्य निरीक्षण के दौरान कार्य कराते हुए मिलना चाहिए।


  बैठक के दौरान मंडलायुक्त ने संबंधित विभाग के सड़कों की जानकारी संबंधित विभाग के अधिकारियों से प्राप्त की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त कि अभी तक आपके द्वारा क्या कार्य किये गये और कौन से कार्य किये जा रहे है। उन्होंने एन0एच0आई0 के अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि शहीद पथ पर लगे रेलिग के डेंटिग पेंटिंग मरम्मत के कार्य को युद्ध स्तर पर कराया जाये। कुछ चौराहों पर साइनेज, वालपेन्टिंग, व्यू कटर आदि कार्य आवास विकास द्वारा कराया जाये। 


मण्डलायुक्त ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि सड़को के किनारे पड़े निमार्ण सामग्री गिट्टी, मोरंग, मलवा सड़कों के किनारे से हटा दिया जाए। डिवाइडर जहाँ  टूटा हो उसकी तत्काल मरम्मत करा लिया जाए। उन्होंने अहिमामऊ में ट्रांसफॉर्म शिफ्टिंग अर्जुनगंज में पोल शिफ्टिंग लेसा द्वारा तत्काल कराये जाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिये।


उक्त के पश्चात मण्डलायुक्त ने प्राइवेट एजेंसियां सिक्का, जियो आदि के सम्बन्धित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि नगर में अस्त-व्यस्त तारों का जाल न मिले अगर तारों के जाल अस्त-व्यस्त है तो उसको तत्काल ठीक करा लें और अस्त-व्यस्त तारो की कटिंग की जाएगी। जिसकी सम्पूर्ण जिमेदारी खुद एजेंसी की होगी। उन्होंने नगर निगम के अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि रोड स्वीपिंग के लिए सड़कों पर डेंटिंग पेंटिंग वाली गाड़ियां,उपकरण ही दिखे।


Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *