Saturday 23 Oct 2021 18:03 PM

Breaking News:

प्रयागराज :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ से सात शहरों में ई बसों के संचालक का उद्घाटन तो कर दिया लेकिन प्रयागराज मे असलियत इससे कोसों दूर है।

प्रयागराज :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ से सात शहरों में ई बसों के संचालक का उद्घाटन तो कर दिया लेकिन प्रयागराज मे असलियत इससे कोसों दूर है।

प्रकाश प्रभाव न्यूज़

रिपोर्ट :ज़मन अब्बास

दिनांक :13/10/2021

प्रयागराज :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ से सात शहरों में ई बसों के संचालक का उद्घाटन तो कर दिया लेकिन असलियत इससे काफी दूर है। प्रयागराज में अभी तक इन बसों का चार्जिंग स्टेशन पचास फीसदी भी बनकर अभी तैयार नहीं हुआ है। खुद अधिकारियों के पास भी इस लेट लतीफी का  कोई जवाब नहीं है।इस काम से जुड़े लोग बताते हैं कि यहां काम पूरा होने में अभी दो महीने का वक्त लग सकता है। कोई दिक्कत नहीं आयी तो 10 दिसंबर के बाद ही ये चार्जिंग पैनल काम करना शुरू करेंगे। इसके बाद ही इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू होने की संभावना बनेगी।

चार्जिंग स्टेशन पर कुल 18 पैनल लगने हैं और इनमें एक साथ 18 बसें चार्ज हो सकेंगी। बाकी बसों को अपनी बारी का इंतजार करना होगा। लेकिन अभी पैनल लगने में काफी समय लग सकता है। यही कारण है कि लखनऊ में मौजूद पचास बसों को प्रयागराज के लिए रवाना नही किया जा रहा है। पीएमआई एजेंसी पर आरोप है कि उन्होंने सितंबर में पैनल लगाने का काम शुरू किया। उस समय बारिश चरम पर थी और इसकी वजह से पिलर खड़ा करने में समय लग गया।

*बिजली की लाइन अभी तक नही खिची है। 

*नाले का निर्माण भी अभी नही किया गया है।

*तेज बारिश होने पर चार्जिंग स्टेशन के भीतर घुसना काफी मुश्किल हो जाएगा। 

*एजेंसी एमएफ एसोसिएट्स ने सर्विस स्टेशन बना दिया है लेकिन अभी गेट और रोड आदि का निर्माण नही हो सका है। 

*एजेंसी के कांट्रेक्टर बीपी सिंह का कहना है कि जब तक पैनल लगाने का काम पूरा नही होगा तब तक इंटरलाकिंग रोड बनकर तैयार नही हो सकेगी। वह इस लेट लतीफी का जिम्मेदार पीएफआई कंपनी को ठहरा रहे हैं। 

एजेंसी का कहना है कि उसका काम जनवरी से चल रहा है और उसे अगस्त में कम्प्लीट करना था लेकिन चार्जिंग पैनल नही लगने से देरी हो गई।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *