Sunday 29 Nov 2020 22:02 PM

Breaking News:

नोडल अधिकारी ने अस्पताल में भर्ती मरीजो से जाना उनका हाल

नोडल अधिकारी ने अस्पताल में भर्ती मरीजो से जाना उनका हाल

Prakash Prabhaw News

नोडल अधिकारी ने अस्पताल में भर्ती मरीजो से जाना उनका हाल

06 जुलाई, 2020 प्रयागराज।

नोडल अधिकारी कोविड-19 प्रयागराज प्रकाश बिंदु ने आज कोविड-19 अस्पताल एल-3 स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय, प्रयागराज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान इस चिकित्सा महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ0 एस0पी0 सिंह, डाॅ0 नीलम व प्रशासन की ओर से नोडल अपर जिलाधिकारी (सिविल सप्लाई)  जीतेन्द्र कुमार कुशवाहा मौजूद थे।

नोडल अधिकारी ने अस्पताल परिसर में उपस्थित व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। अस्पताल में बनाये गये हेल्पडेस्क काउंटर का निरीक्षण करते हुए नोडल अधिकारी ने वहां पर कार्य कर रहे कर्मियों से नियमानुसार सभी लोगो की जांच करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कर्मिंयों से कहा कि काउंटर पर आने वाले सभी व्यक्तियों की पूरी सहायता करें साथ ही कोविड-19 के लक्षण व उससे बचाव के सम्बंध में भी जानकारी देने के निर्देश दिये।

इसके उपरांत नोडल अधिकारी ने मुख्य काउंटर का निरीक्षण किया व आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को समय≤ पर काउंटर परिसर के आस-पास सैनिटाइजेशन करते रहने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि लगातार सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया से कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा कम होगा। नोडल अधिकारी ने अस्पताल में भर्ती मरीजो से फोन के माध्यम से बात करते हुए उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

नोडल अधिकारी ने मरीजों को समुचित भोजन एवं दवाईयों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। नोडल अधिकारी ने मरीजो की देखरेख में लगे चिकित्सकों से उनकी संख्या व स्थिति के बारे में व जानकारी ली। उन्होंने कहा कि भर्ती मरीजों के साथ अपनत्व की भावना के साथ व्यवहार करें।

नोडल अधिकारी ने कोरोना को मात देने के लिए सभी से सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि इस महामारी से मिलकर ही लड़ा जा सकता है।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *