Wednesday 14 Apr 2021 6:42 AM

Breaking News:

अब यूपी में वैभव संभालेंगे AAP के सोशल मीडिया टीम की कमान

अब यूपी में वैभव संभालेंगे AAP के सोशल मीडिया टीम की कमान

प्रकाश प्रभाव न्यूज़ 

लखनऊ

अब यूपी में वैभव संभालेंगे AAP के सोशल मीडिया टीम की कमान , विपिन पाठक को प्रदेश महासचिव की जिम्मेदारी

लखनऊ : जमीनी स्तर पर जन जन तक पहुंचने की कोशिश में जुटी आम आदमी पार्टी अब सोशल मीडिया के जरिए यूपी में विकास का केजरीवाल मॉडल लाने के लिए अभियान चलाएगी। इसके लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने यूपी सोशल मीडिया टीम की घोषणा कर दी है। इसकी कमान वैभव प्रकाश को सौंपी गई है, जबकि विपिन कुमार पाठक प्रदेश महासचिव बनाए गए हैं। आप के यूपी प्रभारी राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर नवगठित टीम को बधाई दी है।

वैभव प्रकाश को प्रदेश अध्यक्ष और विपिन पाठक को महासचिव बनाए जाने के अलावा तुषार आर्य को उपाध्यक्ष बनाया गया है। वह पश्चिमी जोन का प्रभार भी देखेंगे। इसी तरह विकास तिवारी को उपाध्यक्ष और अवध जोन की जिम्मेदारी दी गई है। धीरेन्द्र प्रताप सिंह उपाध्यक्ष के अलावा इस संगठन के समन्वय का भी काम देखेंगे। इसी तरह नासिफ अली को सचिव व गोरखपुर मंडल का प्रभारी, अधिकार श्रीवास्तव को भी सचिव और देवीपाटन मंडल का प्रभार सौंपा गया है।


अन्य सचिवों में श्वेता अग्रवाल आगरा, आदर्श कुशवाहा प्रयागराज, महफूज अहमद आजमगढ़, राजकुमार यादव, अर्पित गिरी वाराणसी मंडल की जिम्मेदारी संभालेंगे। दस प्रदेश सचिवों में तीन अन्य सुजीत राय को मिर्जापुर, मोहम्मद अनवर को मुरादाबाद तथा रजत शर्मा को अलीगढ़ मंडल का प्रभारी बनाया गया है।

उधर, प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने इन पदाधिकारियों को बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा- 'आप सभी के कंधों पर बड़ी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है और हम सभी को विश्वास है कि आप सब उसे बेहतरीन ढंग से निभाएंगे।' 

 प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र सिंह ने बताया कि अभी प्रदेश व मंडल स्तरीय टीम की घोषणा की गई है और जल्द ही रिक्त मंडलों व जिला टीमों की घोषणा की जाएगी। विधानसभा से लेकर बूथ स्तर तक संवाद प्रमुख नियुक्त किए जाएंगे, जो कि जन जन तक दिल्ली के अरविंद केजरीवाल मॉडल को प्रभावी रूप से पहुंचाएंगे ।

लखनऊ के वैभव प्रकाश अन्ना आंदोलन के समय से ही सक्रिय हैं

आप की सोशल मीडिया टीम के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष वैभव प्रकाश लखनऊ के रहने वाले हैं। अन्ना आंदोलन से ही सक्रिय रहे हैं और आईटी सेक्टर के एक्सपर्ट माने जाते हैं। आप के गठन के समय से ही वैभव पार्टी की सोशल मीडिया गतविधियों और महत्वपूर्ण भूमिकाओं मे सक्रिय रहे हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से इनका पार्टी के विस्तार खासकर यूपी में महत्वपूर्ण योगदान माना जाता है, जबकि महासचिव विपिन पाठक साइंस बैकग्राउंड से पोस्ट ग्रेजुएट और टेक्निकल फील्ड के अच्छे जानकार हैं। विपिन 2014 से ही पार्टी की सोशल मिडिया व ग्राउंड टीम मे सक्रिय रहे हैं । धीरेंद्र प्रताप सिंह, तुषार आर्य व विकास तिवारी मूलतः मऊ, मेरठ व सुल्तानपुर जिले के रहने वाले हैं। ये लोग भी शुरू से ही पार्टी में सक्रिय रहे हैं।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *