Sunday 02 Oct 2022 5:26 AM

Breaking News:

विशाल इनामी दंगल व ग्रामीण मेला का हुआ आयोजन, भारी संख्या में ग्रामीण जुटे

विशाल इनामी दंगल व ग्रामीण मेला का हुआ आयोजन, भारी संख्या में ग्रामीण जुटे

प्रकाश प्रभाव न्यूज़



कौशाम्बी। 02/10/2021



मिथलेश कुमार (मोनू साहू)

असि0 ब्यौरों कौशाम्बी



विशाल इनामी दंगल व ग्रामीण मेला का हुआ आयोजन, भारी संख्या में ग्रामीण जुटे


पंजाब प्रांत से आए पहलवान सन्नी कुमार बने चैंपियन, 



कौशाम्बी। चायल तहसील क्षेत्र के गिरिया खालसा गांव में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी पूर्व प्रधान शैलेंद्र कुमार पासी के नेतृत्व में 02 अक्टूबर के दिन ग्रामीण मेला एवं विशाल इनामी दंगल का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में समाजवादी पार्टी के अनुसूचित जाति एवं जनजाति के प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष हीरा लाल सरोज ने फीता काटकर इनामी दंगल का आयोजन शुरू किया।


इनामी दंगल में दूर दराज एवं गैर प्रांत से आए हुए पहलवानो ने प्रतिभाग किया। इस इनामी दंगल में सन्नी कुमार पंजाब प्रांत से आए हुए थे, जिन्होंने कई खिलाड़ियों को अपने बाजुओं की ताकत से चित कर चैंपियन का खिताब अपने नाम किया। चैंपियन का खिताब जीतने वाले पहलवान सन्नी कुमार को चैंपियन बनने पर कमेटी के पदाधिकारियों के द्वारा उन्हें नगद धनराशि सहित शील्ड एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।


जानकारों की माने तो गिरिया खालसा गांव में प्रत्येक वर्ष 02 अक्टूबर के दिन विशाल इनामी दंगल एवं ग्रामीण मेले का आयोजन किया जाता है और इस ग्रामीण मेले का आनंद लेने के लिए दूर - दराज से हजारो लोग चलकर बड़े ही सौख से आते हैं। मेले में मुख्य अतिथि के रूप में हीरालाल सरोज अनुसूचित जाति एवं जनजाति प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी, अशोक कुमार पूर्व जिला पंचायत सदस्य एवं जिला महासचिव अनुसूचित जाति एवं जनजाति समाजवादी पार्टी कौशाम्बी, मोनू पासी सहित तमाम गणमान्य लोग मेले का लुफ्त उठाने के लिए आए थे।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *