Sunday 02 Oct 2022 6:27 AM

Breaking News:

राष्ट्रीय खेल दिवस पर विशेष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को साकार कर रहे हैं एथलेटिक के राष्ट्रीय कोच घनश्याम यादव ।

राष्ट्रीय खेल दिवस पर विशेष  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को साकार कर रहे हैं एथलेटिक के राष्ट्रीय कोच घनश्याम यादव ।

राष्ट्रीय खेल दिवस पर विशेष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को साकार कर रहे हैं एथलेटिक के राष्ट्रीय कोच घनश्याम यादव । 

PPN NEWS 29/08/2020

प्रतापगढ़... ब्यूरो जितेंद्र कुमार वर्मा प


तापगढ़। मान्धाता।। किसी कवि ने सच ही कहा है कि पसीने की स्याही से जो लिखते हैं अपने इरादे को उनके मुकद्दर के पन्ने कभी कोरे नहीं हुआ करते।प्रतिभा और सच्ची लगन किसी सहारे का मोहताज नहीं होती प्रतिभा और लगन के बलबूते कमजोर से कमजोर व्यक्ति भी ठान ले तो असंभव को संभव कर सकता है। इसका जीता जागता उदाहरण है उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले की मांधाता विकासखंड के जददूपुर पोस्ट पोस्ट छितपालगढ़ निवासी घनश्याम यादव जिन्होंने दर्द तड़प और 10 वर्षों के लंबे संघर्ष के बाद आज हर उस कार्य को करने में महारत हासिल कर ली है जो एक सामान्य व्यक्ति के लिए मुश्किल है। पोलवाट के राष्ट्रीय खेल में उन्होंने कभी आर्थिक शारीरिक चुनौतियों को सामने नहीं आने दिया उन्होंने राज्य और राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय खेलों में दर्जनों मेडल प्राप्त कर अपने माता रानी देवी और पिता बद्री प्रसाद यादव का नाम रोशन किया। घनश्याम यादव का प्रयास रंग लाया तो उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस पर सम्मानित किया गया। घनश्याम यादव के परिश्रम को देखते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक द्वारा उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय शांतिपुरम इलाहाबाद के दीक्षांत समारोह में सम्मान पूर्वक सम्मानित किया गया । घनश्याम यादव मौजूदा समय में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के तात्या टोपे स्टेडियम टीटी नगर भोपाल में खेल प्रशिक्षक के रूप में तैनात हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना खेलो इंडिया में प्रधानमंत्री के सपनों को लगातार साकार कर रहे। एथलेटिक के राष्ट्रीय कोच घनश्याम यादव द्वारा बबीता पटेल संदीप सरोज की प्रतिभा को दिनोंदिन निखार लाने का काम घनश्याम यादव द्वारा किया जा रहा है कहते हैं कि खिलाड़ियों की दिशा और दशा सुधारने में कोच की महत्वपूर्ण भूमिका होती है बबीता खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में स्वर्ण पदक प्राप्त कर कोच घनश्याम यादव का नाम रोशन किया। खेलो इंडिया यूथ गेम्स में संदीप सरोज ने स्वर्ण पदक प्राप्त कर अपने जिले का गौरव बढ़ाया। कोच घनश्याम यादव ने बताया कि दोनों खिलाड़ी संदीप सरोज बबिता पटेल प्रधानमंत्री जी के सपनों को साकार करने में जुट गए हैं। लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन और वीडियो कॉलिंग द्वारा बबीता और संदीप सरोज को मेरे माध्यम से लगातार कोचिंग दी जा रही है।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *