Sunday 07 Aug 2022 20:59 PM

Breaking News:

देर से पहुंचते स्कूल के शिक्षक, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

देर से पहुंचते स्कूल के शिक्षक, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

PPN NEWS

लखनऊ

रिपोर्ट शेर खान

देर से पहुंचते स्कूल के शिक्षक, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन


कहते हैं आज के बच्चे कल के भविष्य होते हैं और स्कूल ही वह संस्थान है जहां बच्चों के चरित्र से लेकर भविष्य तक का निर्माण होता है. 


लेकिन लखनऊ के ग्रामीण इलाकों के कुछ स्कूलों में हालात इस तरह है कि अध्यापक समय से स्कूल नहीं पहुंच रहे तो इस तरह बच्चों का कल का भविष्य कैसे संवर सकेगा 


ताज़ा मामला मोहनलालगंज क्षेत्र के बैरी मगटईया से आया है जहां ग्रामीणों ने देर से पहुंचे शिक्षकों के खिलाफ प्रदर्शन कर कार्यवाही की मांग की 


ग्रामीणों का आरोप है की उच्च प्राथमिक विद्यालय बैरी व प्राथमिक विद्यालय बैरी में तैनात अध्यापक अध्यापिका लगातार देर से आते और सवाल करने पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देती है जिसकी लिखित में शिकायत ग्राम प्रधान साहित ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री साहित खंड शिक्षा अधिकारियों को दी. 


वहीं ग्राम प्रधान पति राहुल साहु ने बताया कि विद्यालय में तैनात अध्यापिका शिखा श्रीवास्तव अंजू गौड व शिक्षा मित्र ताराचंद यादव द्वारा लगातार लापरवाही बरती जा रही है.  विद्यालय में पड़ने वाले बच्चों से काम भी करवाया जाता है. अगर किसी अभिभावक द्वारा इस का विरोध किया जा तो शिक्षकों द्वारा अभ्रद व्यवहार किया जाता और अध्यापक व अध्यापिका लगातार विद्यालय देर से पहुंचे का सिलसिला जारी है. विद्यालय का समय 7:30 का है लेकिन शिक्षक 9 से 10 बजे तक पहुंचते अगर लेट पहुंचने का कारण पूछा जाता तो शिक्षकों द्वारा फर्जी मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी जाती है.


वही पूरे मामले पर खंड शिक्षा अधिकारी मनीष का कहना है की मामले की जांच कि जाएगी.

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *