Friday 06 Aug 2021 7:58 AM

Breaking News:

दीवानी न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 10 जुलाई को

दीवानी न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 10 जुलाई को

PRAKASH PRABHAW NEWS

रिपोर्ट-अभिषेक बाजपेयी



दीवानी न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 10 जुलाई को




अधिवक्तागण/वादकारी 10 जुलाई को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों का कराये निस्तारण: सचिव

रायबरेली-उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशानुसार व मा0 जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के दिशा-निर्देशन में विगत 10 जुलाई 2021 को दीवानी न्यायालय, रायबरेली में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सतीश कुमार मगन ने कहा कि इस राष्ट्रीय लोक अदालत में व्यापक स्तर पर बैंक, बीमा, राजस्व, विद्युत, जल, सर्विस में वेतन एवं भत्ते, श्रम, मोटर दुर्घटना आदि सहित पारिवारिक मामले एवं अन्य छोटे-मामलों का निस्तारण किया जाना हैं।

सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने बताया है कि समस्त विभागों से सम्बन्धित मामलों/वादों के निस्तारण हेतु अभी से मामलों को चिन्हित करने की आवश्यकता है जिससे राष्ट्रीय लोक अदालत के दिन अधिक से अधिक संख्या में मामलों का निस्तारण किया जा सकें। समस्त न्यायालय अभी से ही लंबित मामलों को चिन्हित कर लोक अदालत में लगाये। जिससे 10 जुलाई को आयोजित होने वाले लोक अदालत में अधिक से अधिक संख्या में मामलों का निस्तारण किया जा सके।

समस्त विद्धान अधिवक्तागण एवं वादकारीगण अपने मामलों को संबंधित न्यायालय में प्रार्थना पत्र के माध्यम से लगवाकर राष्ट्रीय लोक अदालत में निस्तारण कर लाभ उठा सकते हैं। उक्त राष्ट्रीय लोक अदालत में शासन द्वारा जारी कोविड-19 से सम्बन्धित गाइडलाइन्स का पालन करते हुए राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाया जायेगा।
सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जनपद के समस्त अधिवक्तागण एवं वादकारियों से अनुरोध किया गया है कि 10 जुलाई को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों का निस्तारण करावे।

साथ ही ऐसे वाद जो अभी तक न्यायालय में दाखिल नहीं किये गये है, उनको प्री-लिटिगेशन स्तर पर निस्तारित करायें। राष्ट्रीय लोक अदालत के सम्बन्ध में अधिक जानकारी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, रायबरेली के कार्यालय में किसी भी कार्य दिवस में उपस्थित होकर प्राप्त की जा सकती है।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *