Wednesday 20 Jan 2021 6:07 AM

Breaking News:

शिक्षक एमएलसी सीट से भाजपा के श्रीचंद शर्मा की ऐतिहासिक जीत, ओम प्रकाश शर्मा को 48 साल बाद करारी शिकस्त

शिक्षक एमएलसी सीट से भाजपा के श्रीचंद शर्मा की ऐतिहासिक जीत, ओम प्रकाश शर्मा को 48 साल बाद करारी शिकस्त

prakash prabhaw news

मेरठ-सहारनपुर

शिक्षक एमएलसी सीट से भाजपा के श्रीचंद शर्मा की ऐतिहासिक जीत, ओम प्रकाश शर्मा को 48 साल बाद करारी शिकस्त 


मेरठ-सहारनपुर शिक्षक विधान परिषद सीट का परिणाम आ गया है। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार श्रीचंद शर्मा ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। श्रीचंद शर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और लगातार 48 साल से इस सीट पर काबिज शिक्षक दल के नेता ओम प्रकाश शर्मा को करारी शिकस्त दी है। श्रीचंद शर्मा ने ओम प्रकाश शर्मा को 4232 मतों से पराजित कर दिया है। गुरुवार की सुबह शुरू हुई मतगणना में 3 चक्रों के दौरान श्रीचंद शर्मा लगातार बढ़त हासिल करते गए। श्रीचंद शर्मा ने 7186 मत हासिल किए हैं। जबकि ओम प्रकाश शर्मा को 2954 मत मिले हैं।


श्रीचंद शर्मा ने इस चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल की है। सबसे बड़ी बात यह है कि उन्होंने शिक्षक दल के नेता ओम प्रकाश शर्मा का 48 वर्षों से लगातार चला आ रहा एकछत्र राज समाप्त किया है। पिछले आठ विधान परिषद चुनावों के दौरान ओम प्रकाश शर्मा अपराजित रहे थे। उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वाले एक से एक दिग्गज ओम प्रकाश शर्मा की व्यूह रचना को तोड़ने में नाकाम रहे, लेकिन पहली बार भारतीय जनता पार्टी ने पूरे मनोयोग के साथ इस चुनाव में लड़ाई लड़ी, जिसके शानदार परिणाम सामने आए हैं। श्रीचंद शर्मा की जीत पर भारतीय जनता पार्टी में खुशी की लहर है। दरअसल, आजादी के बाद पहली बार इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी कामयाबी हासिल करने में सफल हुई है।


गुरुवार की सुबह मेरठ की कताई मिल परिसर में मतगणना की शुरुआत हुई। पहले चरण से ही श्रीचंद शर्मा ने बड़ी लीड हासिल की। दूसरे चरण में उन्होंने फासला दोगुना कर दिया था। तीसरे चक्र की गिनती पूरी होने के बाद श्रीचंद शर्मा को जीत के लिए स्पष्ट मत मिल चुके थे, जिसके चलते दूसरी वरीयता के मतों की गिनती करने की आवश्यकता नहीं रही है। श्रीचंद शर्मा ने 19262 मतों में से 7186 मत हासिल किए हैं। जबकि ओम प्रकाश शर्मा केवल 2954 मत हासिल कर पाए हैं। इस तरह ओम प्रकाश शर्मा 4232 मतों से पराजित हो गए हैं।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *