Wednesday 14 Apr 2021 8:09 AM

Breaking News:

जनपद रायबरेली में ठेले पर चना बेचने वाले बुजुर्ग की बदल गई किस्मत

जनपद रायबरेली में ठेले पर चना बेचने वाले बुजुर्ग की बदल गई किस्मत

प्रकाश प्रभाव न्यूज़।

जनपद-रायबरेली

रिपोर्ट-अभिषेक  बाजपेई

आखिर घर के खर्च का बोझ अपने कंधों पर लिए 98 साल के विजय पाल सिंह की मदद के लिए डीएम ने हाथ बढ़ा दिए हैं। गुरुवार को डीएम ने बुजुर्ग को अपने चैंबर में बुलाया, उन्हे ग्यारह हजार कैश के साथ शौचालय के पैसा एकाउंट में भेजा। फिर चाय पिलाकर बुजुर्ग की आव भगत किया। ये सभी कुछ देखकर बुजुर्ग की आंखों से आंसू निकल आए। अंत में डीएम ने ऑफिस से बाहर निकल कर बुज़ुर्ग को हरचंदपुर के बीडीओ की गाड़ी पर उन्हें बैठा कर घर के लिए भिजवाया।

दरअस्ल 98 साल के बुजुर्ग विजयपाल सिंह रायबरेली जिले के हरचंदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कंडोरा गांव के रहने वाले हैं। इनके कमजोर कंधों पर जिम्मेदारी का बड़ा बोझ था, इस कारण सुबह होते ही वो ठेले पर चना लेकर सड़को पर बेचने निकल पड़ते थे। एक लड़का है वो भी परिवार लेकर दिल्ली में मजदूरी कर रहा। उसकी जो आमदनी हो रही उससे उसका अपना खर्च चला पाना मुश्किल है। वो यूं कि बेटे के कांधो पर तीन बेटियों की शादी का भार है। उसके हिस्से का जो थोड़ा बहुत खेत है उसे भी विजयपाल सिंह स्वयं देख लेते हैं। 22 साल पहले उनके हाथ की उंगली तक कट गई लेकिन वो हिम्मत नही हारे आजतक वैसे ही ठेला लेकर निकलते हैं। उनका एक वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो विधायक अदिति सिंह ने पहले स्वयं मदद की और फिर आज डीएम को मामले से अवगत कराया। आज डीएम वैभव श्रीवास्तव ने विजय पाल सिंह को आफिस बुलाया। यहां उन्होंने उन्हें ग्यारह हजार रूपए, एक शाल, एक छड़ी भेंट की और शौचालय का पैसा उनके एकाउंट में भेजा। बुजुर्ग ने डीएम और विधायक को धन्यवाद कहा। 

डीएम ने बताया कि दो दिन पूर्व इन्हें शौचालय की किस्त दे दी गई है। आज इनका राशन कार्ड भी बनवाया जा रहा है। उन्होंने बताया की बातचीत में विजय पाल सिंह ने बताया कि हाथ पैर चलते रहें इसके लिए वो ठेला चलाते हैं। 

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *