Friday 27 Nov 2020 14:16 PM

Breaking News:

योगी सरकार ने किया उच्च शिक्षा के छात्रो की पढ़ाई की आसान, अब एक क्लिक पर उप्लब्ध होंगी सारी पठन सामग्री

योगी सरकार ने किया उच्च शिक्षा के छात्रो की पढ़ाई की आसान,  अब एक क्लिक पर उप्लब्ध होंगी सारी पठन सामग्री

प्रकाश प्रभाव न्यूज़ 

योगी सरकार ने किया उच्च शिक्षा के छात्रो की पढ़ाई की आसान,  अब एक क्लिक पर उप्लब्ध होंगी सारी पठन सामग्री

प्रदेश को उच्च शिक्षा डिजिटल लाइब्रेरी की सौगात

लखनऊ – 28 अक्टूबर

योगी सरकार ने प्रदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्र- छात्राओं को एक उत्कृष्ट श्रेणी की पाठ्य सामग्री ऑनलाइन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रदेश को उच्च शिक्षा डिजिटल लाइब्रेरी की सौगात दी है। जिसका लोकार्पण बुधवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉo दिनेश शर्मा द्वारा किया गया।

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री जी ने अपने संदेश में कहा कि योगी सरकार ने छात्रो के हितो का सदैव ध्यान रखा है । यह डिजिटल लाइब्रेरी उच्च शिक्षा के क्षेत्र में एक अनूठी पहल है। यह देखा गया है कि सभी कॉलेज तथा अधिकांश छात्र महंगे जर्नल्स, ई-बुक्स तथा उच्च गुणवत्ता युक्त पुस्तकें महंगी होने के कारण खरीदने में असमर्थ होते हैं। डिजिटल लाइब्रेरी से उनकी इस समस्या का निदान हो सकेगा। 

इस अवसर पर उच्च शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव मोनिका एस० गर्ग द्वारा अवगत कराया गया कि कोरोना महामारी के वैश्विक प्रकोप से जब पूरी दुनिया में विकास की गति एकदम मंद पड़ गई है, ऐसे समय में युवा पीढ़ी को प्रगति के नए प्रतिमान को वास्तविकता के धरातल पर चरितार्थ करने का बीड़ा उत्तर प्रदेश सरकार ने उठाया है। किसी भी विषय में प्रदेश के सर्वोत्तम शिक्षक के व्याख्यान इस लाइब्रेरी में उपलब्ध है, छात्र प्रदेश के सर्वोत्तम शिक्षक द्वारा तैयार की गई ई-पाठ्य सामग्री को निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं ।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *