Friday 14 May 2021 15:09 PM

Breaking News:

बहलोलपुर की झुग्गी झोपड़ियो में लगी भीषण आग, 150 झोपड़ियां जल कर खाक, दो बच्चों की मौत

बहलोलपुर की झुग्गी झोपड़ियो में लगी भीषण आग, 150 झोपड़ियां जल कर खाक, दो बच्चों की मौत
प्रकाश प्रभाव न्यूज़।

रिपोर्ट , विक्रम पाण्डे

बहलोलपुर की झुग्गी झोपड़ियो में लगी भीषण आग, 150 झोपड़ियां जल कर खाक, दो बच्चों की मौत

नोएडा के थाना फेज-3 स्थित सेक्टर 65 स्थित बहलोलपुर की झुग्गी-झोपड़ियो की बस्ती में लगी भीषण आग लग गयी जिसमे सैकडो झोपड़ियां जल कर खाक हो गई। आग पर काबू पाने के लिए जिले भर से करीब एक 17 फायर टेंडर्स को बुलाया गया है जो आग पर काबू पाने में जुटे है। आग की चपेट में आकर झुलसने दो बच्चों के मौत हुई है। सीएफ़ओ अरुण कुमार का कहना है कि पूर्ण रूप से आग बुझाने के बाद सर्च अभियान चलाकर  देखा जाएगा कि कहीं कोई और कैजुअल्टी तो नहीं हुई है? आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।
 
दोपहर दो बजे सेक्टर 65 के निकट बहलोलपुर में झुग्गी झोपडियों तथा कबाड़ के गोदाम में आग लगी तेज हवाओं के कारण आग तेजी से फैलती गई और कबाड़ के गोदाम के आस-पास की झुग्गियों को अपनी चपेट में लिया वहाँ फैले प्लास्टिक की पन्नी, बोतलों, आदि कबाड़ के ढेर के कारण आग तेजी से झुग्गियों भाग में फैल गई। झुग्गीवासीयो का कहना है कि कहना है की आग तेजी फैली तो फोन करने पर भी पुलिस और फायर  बिग्रेड की गाडियाँ मौके पर देर से पहुंची जिससे आग भयावह होती गई वे लोग किसी तरह अपनी जान बचा पाये उयंका सारा समान जल कर खाक हो गया। 

नोएडा सेंट्रल के डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया की इस हादसे में करीब 150 झुग्गियों के जलने और दो बच्चों के मौत हुई है। पुलिस को सूचना मिली थी कि बहलोल पुर के पास झुग्गी बस्ती में अचानक आग लगी है फायर ब्रिगेड टीम मौके पर पहुंच गई, लेकिन सिलेंडर फटने से और तेज हवाओं के कारण डेढ़ सौ से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक हो गई इसमें दो बच्चों का शव मिला है क्यों सो रहे थे इसलिए बाहर नहीं निकाल पाये।  

सीएफ़ओ अरुण कुमार के अनुसार दोपहर लगभग 2 बजे सेक्टर 65 के निकट बहलोलपुर में झुग्गी झोपडियों तथा कबाड़ के गोदाम में आग की सूचना मिली थी। घटना की गंभीरता को देखते हुए 17 फायर टेंडर और चार एसएसओ भेजे गए। आग का क्षेत्र काफी बड़ा था। इसमें झोपड़ियों से कहीं अधिक प्लास्टिक की पन्नी, बोतलों,आदि कबाड़  के ढेर जगह-जगह फैले थे, जिसके कारण आग तेजी बड़े भाग में फैल गई। 17 गाड़ियों की मदद से लगभग 2 घंटे में आग की भयंकर लपटों पर भारी मशक्कत के बाद नियंत्रण पाया गया। आग को पूर्ण रूप से बुझाने का काम अभी चल रहा है। आग में दो बच्चे जल गए। पूर्ण रूप से आग बुझाने के बाद सर्च अभियान चलाकर  देखा जाएगा कि कहीं कोई और कैजुअल्टी तो नहीं हुई है? आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।
Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *