Monday 05 Dec 2022 2:52 AM

Breaking News:

बीजेपी का यह नेता अग्निवीरों के लिए अपनी पेंशन छोड़ने को तैयार

बीजेपी का यह नेता अग्निवीरों के लिए अपनी पेंशन छोड़ने को तैयार

PPN NEWS

केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना (Agniveer Scheme) को लेकर जहां पूरे देश मे विरोध प्रदर्शन चल रहा है वही भाजपा नेता वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने अपनी पार्टी के इस नीति के खिलाफ एक ऐसा बयान दिया है जिससे विधायक और सांसद सोचने पर मजबूर हो जाएंगे.


भाजपा नेता वरुण गांधी ने अग्निवीरों को पेंशन या ग्रेच्युटी न मिलने पर. बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया है.


उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि


अल्पावधि की सेवा करने वाले अग्निवीर पेंशन के हकदार नहीं हैं तो जनप्रतिनिधियों को यह 'सहूलियत' क्यों? राष्ट्र रक्षकों को पेंशन का अधिकार नहीं है तो मैं भी खुद की पेंशन छोड़ने को तैयार हूं. क्या हम विधायक/सांसद अपनी पेन्शन छोड़ ये नहीं सुनिश्चित कर सकते कि अग्निवीरों को पेंशन मिले?


दरअसल, भारतीय सेना में भर्ती को लेकर बड़ा बदलाव हुआ है. आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में अब अग्निपथ स्कीम के तहत अग्निवीर की भर्ती होगी. इनकी भर्ती केवल चार साल के लिए होगी. 4 साल बाद अधिकतम 25 परसेंट को स्थायी नौकरी दी जाएगी और 75 फीसद युवाओं को रिलीज कर दिया जाएगा.


अग्निवीर के तौर पर सेना की सर्विस करने वालों को कई सुविधाएं सरकार की तरफ से दी जाएंगी, लेकिन साफ तौर पर कहा गया है कि अग्निवीरों को पेंशन का अधिकार नहीं होगा, जैसे कि सेना में भर्ती होने के बाद रिटायर हुए सैनिकों को होता है. ऐसा इसलिए, क्योंकि अग्निवीर केवल 4 साल के लिए सेना में सेवा देंगे. इसके बाद, भविष्य में उनके लिए कई दरवाजे खुल जाएंगे.

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *