Saturday 23 Oct 2021 16:54 PM

Breaking News:

मण्डलायुक्त ने निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का निरीक्षण कर निर्माण कार्य की प्रगति का लिया जायजा

मण्डलायुक्त ने निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का निरीक्षण कर निर्माण कार्य की प्रगति का लिया जायजा

मण्डलायुक्त ने निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का निरीक्षण कर निर्माण कार्य की प्रगति का लिया जायजा



पार्किग की व्यवस्था सुनिश्चित करने व निर्माण कार्यो में तेजी से प्रगति लाने के दिये निर्देश



मैनपावर बढ़ाने एवं डबल शिफ्ट मे निर्माण कार्य करने के दिये दिशा निर्देश


मण्डलायुक्त ने जिला अस्पताल का भी किया आचौक निरीक्षण



मरीजों को बेहतर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के दिये निर्देश



कौशाम्बी।  मण्डलायुक्त प्रयागराज मण्डल संजय गोयल ने शनिवार को निर्माणाधीन मेडिकल कालेज कादीपुर का निरीक्षण कर निर्माण कार्यों की प्रगति का विस्तृत जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान प्रोजेक्ट मैनेजर ने मण्डलायुक्त को बताया कि अप्रैल 2021 मे निर्माण कार्य प्रारम्भ किया गया है एवं नवम्बर 2022 मे कार्य पूर्ण किया जाना है। 03 ठेकेदार कार्य कर रहे हैं एवं 120 मैनपावर लगाये गये हैं। मेडिकल कॉलेज में मेन बिल्डिंग सहित गर्ल्स हास्टल, ब्यायज हास्टल एवं प्राचार्य रेजीडेन्स सहित आदि का निर्माण कार्य कराया जाना है। मण्डलायुक्त ने निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के मॉडल का अवलोकन करते हुए सब स्टेशन को इन्ट्री गेट के पास रखे जाने पर कहा कि इसे किसी दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने के निर्देश दिये तथा पार्किगं की व्यवस्था न किये जाने पर कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए पार्किगं की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये।

        

मण्डलायुक्त द्वारा निर्माण कार्यो में अपेक्षित प्रगति न पाये जाने पर प्रोजेक्ट मैनेजर ने बताया कि वर्षा के कारण निर्माण कार्य में प्रगति नही हो पा रही थी, अब निर्माण कार्य को तेजी से पूर्ण कराया जायेगा। उन्होंने मेन बिलि्ंडग, पानी की टंकी एवं सीवरेज सहित अन्य समान्तर कार्यों के निर्माण कार्य को प्रारम्भ न किये जाने तथा निर्माण कार्यो में अपेक्षित प्रगति न पाये जाने पर निर्देश दिये कि कार्यो में तेजी से प्रगति लाने हेतु और अधिक मैन पावर बढाये जाय एवं डबल शिफ्ट में कार्य कराया जाय। इसके साथ ही उन्होनें निर्देश दिये कि यह सुनिश्ति किया जाय कि कार्य एक भी दिन रूकने न पाये। उन्होनें कहा कि आगामी माह में उनके द्वारा पुनः निरीक्षण करने पर कार्य में प्रगति न पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्हांने जिलाधिकारी से कहा कि निर्माण कार्यो की लगातार निगरानी करते हुए कार्या में प्रगति सुनिश्चित करायें।

       

तत्पश्चात मण्डलायुक्त द्वारा जिला अस्पताल में निर्माणाधीन मेडिकल कालेज की बिलि्ंडग का भी निरीक्षण कर विस्तृत जायजा लिया गया। उन्होंने पार्किंग की व्यवस्था न किये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।  उन्होने सी0एम0एस0 को जिला अस्पताल परिसर में स्थित पार्क को नगर पालिका द्वारा मेन्टेन कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होनें पीकू वार्ड का निरीक्षण कर सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं अवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होने डेगू सहित अन्य वेक्टर जनित वीमारियों की रोकथम हेतु किये जा रहे कार्यों एवं डेगू के जांच की व्यवस्था की भी जानकारी प्राप्त की।

मण्डलायुक्त ने मरीजों के परिजनो से उपलब्ध करायी जा रही चिकित्सीय सुविधाओं की जानकारी प्राप्त करने पर बताया गया कि बेहतर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। 


उन्होनें सी0एम0एस0 को निर्देश दिये कि मरीजों को बेहतर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध करायी जाय तथा यह सुनिश्चित किया जाय कि किसी भी मरीज को बाहर से दवा न लिखी जाय। मरीज द्वारा बाहर से दवा लिखे जाने की शिकायत पर उन्होने सम्बन्धित चिकित्सक से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिये। उन्होनें जिलाधिकारी से कहा कि जिला अस्पताल का नियमित आकस्मिक निरीक्षण कराकर सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराया जाय।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *