Saturday 23 Oct 2021 16:51 PM

Breaking News:

किसान हत्याकांड को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर दोषियों को फांसी देने की मांग

किसान हत्याकांड को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर दोषियों को फांसी देने की मांग

प्रकाश प्रभाव न्यूज़




कौशाम्बी। 12-10-2021



मिथलेश कुमार (मोनू साहू)

असि0 ब्योरों कौशाम्बी




किसान हत्याकांड को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर दोषियों को फांसी देने की मांग



लखीमपुर खीरी किसान  हत्याकांड में जान गंवाने वाले मृत किसानों की आत्मा की शांति के लिए मौन रहकर ईश्वर से की प्रार्थना



कौशाम्बी। समर्थ किसान पार्टी ने लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड के विरोध में जिला मुख्यालय मंझनपुर में आंदोलन किया और मृत किसानों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट मौन रहकर ईश्वर से प्रार्थना की। साथ ही केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों विवादास्पद किसान विधेयकों को वापस लिए जाने एवं जनपद कौशांबी में जारी अघोषित बिजली कटौती को लेकर आवाज बुलन्द किया।


समर्थ किसान पार्टी द्वारा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मंगलवार को जिला पंचायत परिसर मंझनपुर में पार्टी के तमाम कार्यकर्ता एवं किसान एकजुट हुए। इस दौरान लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड और जिलेभर में जारी विद्युत कटौती का मुद्दा छाया रहा। इस अवसर पर पार्टी नेता अजय सोनी एवं पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं और किसानों ने लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड में अपनी जान गंवाने वाले तमाम निर्दोष किसानों की मृत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर ईश्वर से प्रार्थना की और मृत किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर अजय सोनी ने कहा कि लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड भाजपा सरकार के किसान विरोधी अभियान का हिस्सा है। केंद्र एवं राज्य सरकार के दबाव में पुलिस दोषियों पर लचीला रुख अख्तियार कर रही है। आगे कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को लेकर भारत सरकार अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जिससे जाहिर होता है कि सरकार अपराधियों को बचाने में लगी हुई हैं। इस अवसर पर सर्वसम्मति से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को मोदी मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की गई।


इसके बाद पार्टी नेता अजय सोनी के आवाहन पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिला पंचायत परिसर से जिलाधिकारी कार्यालय तक मोटर साइकिल जुलूस निकाला और किसानों के हत्यारों को फांसी दो...फांसी दो... किसान विधेयक वापस लो...वापस लो... के नारे लगाए। साथ ही बिजली विभाग द्वारा जिलेभर में जारी विद्युत कटौती को लेकर विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ भी हुंकार भरी।


इसके बाद सभी लोग जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर प्रदर्शन किया और महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन अपर जिलाधिकारी जयचंद्र पांडेय को सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड के दोषी लोगों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर फांसी देने, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने, मृत किसानों को शहीद का दर्जा देने, केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा सार्वजनिक रूप से देश एवं प्रदेश के किसानों से माफी मांगने, किसान विधेयकों को वापस लेने, जिले भर में जारी विद्युत कटौती बन्द कर रोस्टर से 18 घंटे विद्युत आपूर्ति करने जैसी मांगे शामिल थीं। ज्ञापन स्वीकार करते हुए अपर जिलाधिकारी ने ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति को भेजने का प्रदर्शन कर रहे लोगों को भरोसा दिलाया। इस अवसर पर प्रेम चन्द्र केसरवानी, सुरजीत वर्मा, घसीटे लाल सरोज, अली रजा, राजेश सरोज, महेंद्र सरोज, गोविंद मिश्र, विजय सिंह लोधी, परिहार सिंह लोधी आदि मौजूद रहे।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *