Wednesday 16 Jun 2021 13:03 PM

जेवर एयरपोर्ट को बनाने की तैयारियां तेज़

जेवर एयरपोर्ट को बनाने की तैयारियां तेज़

PPN NEWS

Report-Vikram Pandey

जेवर एयरपोर्ट को बनाने की तैयारियां तेज़, मेरठ मंडल के कमिश्नर दौरा कर स्थल निरीक्षण किया 


देश में कोरोना की दूसरी लहर का असर अब कम होने लगा है और अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है।  इसी के साथ उत्तर प्रदेश के जेवर में बनने जा रहे विश्व स्तर के चौथे अंतरराष्ट्रीय जेवर एयरपोर्ट के निर्माण के कम में तेजी लाने और विस्थापित परिवारों को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए मेरठ मंडल के कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने स्थल निरीक्षण किया गया। दौरे के बाद मंडलायुक्त ने यमुना विकास प्राधिकरण के ऑफिस के सभागार में यमुना प्राधिकरण के सीईओ, डीएम बुद्ध नगर अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। 


कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने ग्राम रोही, नंगला छीतर, नगला शरीफ खां, दयानतपुर खेड़ा, किशोरपुर, नंगला गणेशी का दौरा कर स्थल निरीक्षण करते हुए पाया गया कि नंगला गणेशी के 238 सभी परिवारों के द्वारा गांव को खाली कर दिया गया है और सभी परिवार एक-दो दिन के अंदर पूर्ण रूप से खाली कर देंगे‌। यही पर जेवर अंतरराष्ट्रीय ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट का रनवे तैयार होना है। कमिश्नर ने अन्य गाँव का दौरा करते हुए पाया कि सभी परिवार अपने विस्थापित स्थान पर पहुंच रहे हैं, और शिफ्टिंग का कार्य तेजी के साथ सुनिश्चित किया जा रहा है।


मंडल आयुक्त ने ग्रामीण भ्रमण के दौरान संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा कि विस्थापित परिवारों के लिए सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अधिकारीगण सकारात्मक रुख अपनाते हुए कार्यवाही सुनिश्चित करें, जहां पर विस्थापित परिवारों को बसाया जा रहा है वहां पर सभी स्कूल, सामुदायिक केंद्र, आंगनवाड़ी केंद्र तथा अन्य सभी व्यवस्थाएं एक मॉडल के रूप में तैयार कराई जाएं ताकि सभी विस्थापित परिवारों को एक अच्छी अनुभूति प्राप्त हो सके।  


कमिश्नर सुरेंद्र सिंह के द्वारा यमुना विकास प्राधिकरण के कार्यालय में पहुंचकर सभागार में यमुना विकास प्राधिकरण के के ऑफिस के सभागार में यमुना प्राधिकरण के सीईओ, डीएम बुद्ध नगर अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। जिसमे उन्होने कहा कि अंतरराष्ट्रीय जेवर ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट को लेकर वर्तमान तक सभी अधिकारियों के द्वारा आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए युद्ध स्तर पर कार्य किया गया है जिससे एयरपोर्ट का कार्य उत्तर प्रदेश सरकार के माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप आगे बढ़ रहा है इसके लिए सभी अधिकारी गण बधाई के पात्र हैं। उन्होंने यह भी कहा कि एयरपोर्ट को लेकर वॉटर मैनेजमेंट प्लान बनाया जाए। प्लांटेशन के संबंध में उद्यान वैज्ञानिकों का सहयोग प्राप्त किया जाए। स्ट्रीट लाइट सोलर लाइट के रूप में स्थापित कराए जाए, ताकि अंतरराष्ट्रीय इंटरनेशनल एयरपोर्ट एक अपनी अलग पहचान बना सके‌।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *