Saturday 23 Oct 2021 17:54 PM

Breaking News:

जातिवाद भावना से ग्रसित शिक्षकों के खिलाफ छात्रों ने खोला मोर्चा

जातिवाद भावना से ग्रसित शिक्षकों के खिलाफ छात्रों ने खोला मोर्चा

प्रकाश प्रभाव न्यूज़



कौशाम्बी। 01/10/2021




रिपोर्ट मुकेश कुमार हर्रायपुर/महगांव




पीड़ित छात्रों ने कालेज परिसर में किया धरना प्रदर्शन


महंगाँव चौकी इंचार्ज ने दी धमकी विरोध प्रदर्शन शांत करो वर्ना ठोकूंगा मुकदमा कि बर्बाद हो जाएगी जिन्दगी


विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल में जातिवाद भावना से ग्रसित शिक्षकों के खिलाफ छात्रों ने खोला मोर्चा


कौशाम्बी। चरवा थाना क्षेत्र के तेरामील स्थित विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल एण्ड कालेज के छात्रों ने जातिवाद भावना से प्रेरित शिक्षकों के खिलाफ आक्रोश जताते हुए कालेज परिसर में धरना प्रदर्शन किया है। आक्रोशित छात्रों ने संकीर्ण मानसिकता से प्रेरित शिक्षकों को चेतावनी देते हुए कहा यदि समय रहते संकीर्ण मानसिकता से प्रेरित शिक्षकों ने अपनी आदत में बदलाव नहीं किया तो पीड़ित छात्रों का एक समूह सड़क पर उतरकर धरना प्रदर्शन करेंगे और पूरे कालेज की पोल खोल देंगे।


विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल एंड कालेज के छात्रों ने चुनिंदा शिक्षकों के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके द्वारा इस कालेज में भेद - भाव के नजरिए से छात्रों को तहरीज दी जाती है तथा इस कालेज में उनके द्वारा विशेष जाति के छात्रों को बढ़ावा दिया जाता है और जातिवाद की भावना से प्रेरित शिक्षकों के द्वारा अपनी ही जाति के छात्रों को स्कूल की सभी शक्तियां प्रदान कर दी जाती है जिसके कारण विशेष जाति के छात्रों के द्वारा अन्य जाति के छात्रों को प्रताड़ित किया जाता है। विशेष जाति के छात्रों की प्रताड़ना से पीड़ित छात्रों के द्वारा विरोध करने पर उन्हें जातिवाद भावना से ग्रसित शिक्षकों के द्वारा सस्पेंड कर देने की धमकी दी जाती है और कई छात्रों को विरोध करने के सजा के रूप में बिना कारण बताए सस्पेंड भी किया जा चुका है।


पीड़ित छात्रों ने स्कूल प्रबंधन के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि इस कालेज में कोरोना गाइड लाइन नियम का पालन सही तरीके से नहीं किया जाता है और कालेज में एक सीट पर तीन या उससे भी अधिक छात्रों को बिना मास्क के बैठाया जाता है और ना ही कालेज में सेनिटाइजर की व्यवस्था है और ना ही बैठने की समुचित व्यवस्था है। पीड़ित छात्रों ने कालेज प्रबंधन के ऊपर लैब के नाम पर जबरन अवैध वसूली का आरोप भी लगाया है। स्थानीय प्रशासन को जानकारी होने पर कालेज परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों को शांत कराने गए महंगाँव चौकी इंचार्ज ने धमकी देते हुए कहा कि विरोध प्रदर्शन शांत कर दो नही तो ऐसा मुकदमा ठोकूंगा कि जिंदगी बर्बाद हो जाएगी ऐसा कहकर मंहगांव चौकी इंचार्ज वापस चले आए।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *