Wednesday 14 Apr 2021 7:30 AM

Breaking News:

किस हॉस्पिटल में कितने बेड है खाली, बतायेगा ये ऐप

किस हॉस्पिटल में कितने बेड है खाली, बतायेगा ये ऐप

prakash prabhaw news

दिल्ली

किस हॉस्पिटल में कितने बेड है खाली, बतायेगा ये ऐप 

जहाँ पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रही है वही भारत की राजधानी में इससे अछूती नहीं रही।  दिल्ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली वालो से बार बार एक ही बात कह रहे है कि आप लोग चिंता न करें। कोरोना से संक्रमित मरीजों के समुच इलाज के लिए  केजरीवाल एक एक करके अच्छा कदम उठाते जा रहे है।  मंगलवार को सीएम केजरीवाल ने एक ऐप भी लॉन्च किया है जो कि ये बताएगा कि किस हॉस्पिटल में कितने बेड खाली है। 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, लेकिन हमने एक ऐसा समाधान निकाला है जिससे संक्रमित मरीजों को इलाज मिलने में परेशानियों का सामना न करना पड़े।  सीएम ने कहा की इतना इंतजाम किया हुआ है कि अगर आपके घर में कोई बीमार होता है तो उसके लिए बेड, ऑक्सीजन और आईसीयू का इंतजाम है। आज 6 हजार 731 बेड हैं, दिल्ली के अस्पतालों में 2600 मरीज हैं, तो करीब 4100 बेड खाली पड़े हैं। 

सीएम ने ऐप लॉन्च करते हुए बताया कि 'लोगों के सामने समस्या है कि उन्हें पता नहीं है कि किस अस्पताल में बेड खाली हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए हम ऐप जारी कर रहे हैं। यह ऐप आपको जानकारी देगा कि दिल्ली के किस प्राइवेट या सरकारी अस्पताल में कितने बेड खाली हैं और कितने खाली हैं।' यह ऐप दिन में दो बार अपडेट किया जाएगा।  सुबह 10 बजे और शाम को 6 बजे ऐप को अपडेट किया जाएगा।  इस ऐप का नाम दिल्ली कोरोना (Delhi Corona) है '

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बेड के बारे में जानकारी एक वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगी  इसका एड्रेस है- www.delhifightscorona.in/beds . इसके अलावा 1031 हेल्पलाइन पर भी आपको बेड के बारे में जानकारी ले सकते है।  फोन करने पर एसएमएस के जरिए जानकारी भेजी जाएगी। 

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *