Sunday 07 Aug 2022 21:27 PM

Breaking News:

अमरनाथ में बादल फटने से यात्रियों के कैंप इलाक़े में आया सैलाब।

अमरनाथ में बादल फटने से यात्रियों के कैंप इलाक़े में आया सैलाब।

PPN NEWS

अमरनाथ में बादल फटने से यात्रियों के कैंप इलाक़े में आया सैलाब। 

कुदरत जब अपना कहा दिखाती है तो अच्छे-अच्छे लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। कुदरत के कहर से किस्मत वाले ही बच पाते हैं।


अमरनाथ गुफा के पास शुक्रवार शाम को बादल फट गया. खबर लिखे जाने तक इस हादसे में करीब पांच लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए. शुरुआती मिली जानकारी के मुताबिक जब यह घटना हुई तब मौके पर करीब बारह हजार यात्री मौजूद थे.


अमरनाथ गुफा से करीब दो किलोमीटर दूर यह घटना हुई. न्यूज एजेंसी ANI से मिली जानकारी के मुताबिक अमरनाथ की गुफा के नीचे शाम साढ़े पांच बजे के करीब बादल फटा. मौके पर NDRF, SDRF और तमाम संबंधित एजेंसियां राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं. इस घटना के बाद अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है.

अमरनाथ


रेस्क्यू के लिए हेलीकॉप्टर भी रवाना

एजेंसी ने ITBP के हवाले से बताया है कि भारी बारिश के बाद ऊपर से पानी काफी मात्रा में अचानक नीचे बह कर आया. इस दौरान लगभग 25 टेंट और 2 लंगर तबाह हो गए. ITBP के मुताबिक अब बारिश रुक चुकी है और राहत बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है. रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए तुरंत हेलीकॉप्टर भी रवाना किए गए हैं. भारी बारिश के बाद जो पानी बहकर आया उसमें कई लोगों के बहने की सूचना भी मिल रही है. बताया जा रहा है कि कई लोग लापता हैं. वहीं घायलों को उपचार के लिए यात्री टेंट में ले जाया गया है.

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *