Thursday 29 Oct 2020 9:38 AM

Breaking News:

दिल्ली में गिरफ़्तार यूपी के आतंकी का खुलासा

दिल्ली में गिरफ़्तार यूपी के आतंकी का खुलासा

Crime news, apradh samachar

प्रकाश प्रभाव न्यूज़

मोनू सफी की रिपोर्ट

नई दिल्ली उत्तर प्रदेश


दिल्ली में गिरफ़्तार यूपी के आतंकी का खुलासा 

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, यूसुफ ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला है। ISIS के इस संदिग्ध आतंकी का नाम अब्दुल यूसुफ बताया जा रहा है।

राम मंदिर शिलान्यास के एक महीने के भीतर आतंकी हमला करने की योजना थी।

राम मंदिर, सीएए उपद्रव में उपद्रवियों से वसूली, संपत्तियों की कुर्की के नए क़ानून और यूपी एनकाउंटर में 47 मुस्लिम अपराधियों के मारे जाने का बदला लेने की  तैयारी थी।

महत्वपूर्ण ये है कि यूपी सरकार आज ही विधानसभा में उपद्रवियों के ख़िलाफ़ वसूली और संपत्ति कुर्की का विधेयक लेकर आई है।

गिरफ्तार किया गया इस्लामिक स्टेट का आतंकवादी अबु यूसुफ यूपी के बलरामपुर का रहने वाला है। अब इस आतंकी को लोधी कॉलोनी में स्थित स्पेशल सेल के ऑफिस में लाकर पूछताछ की। पुलिस का कहना है, आतंकी दिल्ली में किसी बड़े हमले की योजना बना रहे थे।

आतंकी ने कई जगह की रेकी भी की थी। आतंकी की गिरफ्तारी के बाद राजधानी दिल्ली से यूपी तक हलचल तेज है। कई जगह छापेमारी करके पूरे नेटवर्क को ध्वस्त करने की तैयारी है।

 यूसुफ की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड में 6 जगहों पर छापेमारी की गई। यूपी के गाजियाबाद में भी छापेमारी की गई है।

दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट कर दिया गया है। यूपी एटीएस के अधिकारी भी दिल्ली स्पेशल सेल के दफ्तर पहुंचे थे। इसलिए दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर जबरदस्त चेकिंग चल रही है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के रिज रोड इलाके से दिल्ली पुलिस ने कुख्यात आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से कथित रूप से जुड़े एक व्यक्ति को IED के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद शुक्रवार की रात आरोपी को गिरफ्तार किया गया था।

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया, ‘‘धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड पर संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।'' 

एनएसजी के लोगों ने जानकारी दी है कि अब्दुल एक अपाचे बाइक पर आया था। इस बाइक का नंबर यूपी में रजिस्टर्ड है। उसके पास से 2 प्रेशर कुकर में 2 IED और करीब 15 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *