Sunday 27 Nov 2022 3:29 AM

Breaking News:

मोहर्रम पर इस बार भी जुलूस की पाबंदी, डीजीपी की गाइडलाइन पर प्रसपा नाराज

PRAKASH PRABHAW

लखनऊ।

मोहर्रम पर इस बार भी जुलूस की पाबंदी, डीजीपी की गाइडलाइन पर प्रसपा नाराज


10 अगस्त से शुरू हो रहे मोहर्रम को लेकर डीजीपी मुकुल गोयल ने विस्तृत गाइडलाइन जारी की है। डीजीपी ने कहा है कि कोरोना महामारी संक्र्तमण को लेकर गृह मंत्रालय भारत सरकार और न्यायालय के आदेशों को देखते हुए किसी प्रकार के जुलूस ताजिया की अनुमति न दी जाए।

उन्होंने कहा है कि धर्म गुरूओं से संवाद स्थापित कर कोविड के दिशा निर्देशों का अनुपालन कराया जाय। डीजीपी के निर्देश पर प्रसपा भी नाराज है। प्रसपा प्रवक्ता एसएम अशरफ ने विरोध किया है, उन्होंने कहा कि ये शर्मनाक बयान है घटिया बयान है 

मुख्यमंत्री को संज्ञान लेना चाहिए, इस तरह के ऑफिसर ही मुसीबत खड़ी करते हैं । इस बयान से प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव भी काफ़ी नाराज़ हैं।

बता दें कि डीजीपी की ओर से सभी जिलों के पुलिस कप्तानों, पुलिस कमिश्नरों को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि मोहर्रम के दौरान छोटी से छोटी घटना को गंभीरता से लेते हुए त्वरित एक्शन लिया जाए। उन्होंने यह भी कहा है कि पिछले सालों में या इस साल अभी तक जिन जिन स्थानों पर किसी प्रकार का विवाद सामने आया हो वहां पुलिस और राजस्व विभाग के राजपत्रित अधिकारियों द्वारा अभी से स्थिति का अध्ययन कर लिया जाय एवं विवाद को सुलझाने तथा संवेदनशीलता को दूर करने के लिये कार्रवाई की जाए।

उन्होंने पर्याप्त संख्या में पुलिस बल का डिप्लायमेंट किए जाने, किसी भी हाल में यातायात न प्रभावित होने देने, बैरियर और चेक पोस्ट लगाकर चेकिंग कराने, मोटर वाहन अधिनियम के नियमों का पालन सख्ती से कराने, जन सुविधायें जैसे बिजली, पेयजल एवं साफ.सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *