Friday 06 Aug 2021 7:33 AM

Breaking News:

लखनऊ: ATS को मिली बड़ी कामयाबी, हाथ आये दो आतंकवादी

लखनऊ: ATS को मिली बड़ी कामयाबी, हाथ आये दो आतंकवादी

लखनऊ:

रिपोर्ट, मोनू सफ़ी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी इलाके में ATS को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है.

यहां एटीएस एक बड़ा सर्च ऑपरेशन चला रही है. इस सर्च ऑपरेशन में अलकायदा के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आपको बता दें कि काकोरी क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद से ही इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार  सुरक्षा के लिहाज से आसपास के घरों को खाली कराया जा चुका है. पूरे इलाके में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर दी गई है.

बता दें कि एटीएस को काकोरी क्षेत्र के दुबग्गा चौराहे के पास एक घर में आतंकियों के सोए होने की खबर मिली थी.

मौके पर पहुंची एटीएस और पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी में बदल दिया और सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इस आपरेशन में अलकायदा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है जिनके पास से प्रेशर कुकर बम बरामद भी किया गया है. एटीएस का सर्च ऑपरेशन अभी जारी है.

अलकायदा का उत्तर प्रदेश कनेक्शन:::

अलकायदा ने साल 2014 इंडिया सबकॉन्टिनेंट का एलान किया था. खुफिया एजंसियों ने बाद में खुलासा किया था कि अलकायदा इंडिया सबकॉन्टिनेंट का चीफ उत्तर प्रदेश के सम्भल का रहने वाला है, जिसका नाम मौलाना असीम उमर है. बहुत पहले असीम उमर पाकिस्तान शिफ्ट हो गया था जो बाद मे अलकायदा से जुड़ गया था. कुछ साल पहले मौलाना असीम उमर को अफगानिस्तान में अफगान एजेंसियों ने मार गिराया था.

लेकिन अलकायदा के स्लीपर सेल्स को लगातार यूपी से पकड़ा जाता रहा है. इन्हें पकड़ने मे दिल्ली पुलिस समेत तमाम एजेंसियां शामिल रहती हैं.

करीब तीन साल पहले इसी इलाके में सैफुल्लाह एनकाउंटर हुआ था. 8 मार्च 2017 को करीब 11 घंटे चले ऑपरेशन में संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को मारा गया था. उसके पास से कुछ हथियार और दस्तावेज बरामद होने की बात कही थी. बाद में इस एनकाउंटर के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए थे.

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *