Wednesday 16 Jun 2021 13:12 PM

पानी टँकी की टूटी पाइप लाइन को सही कराने की कस्बा वासियों ने जिलाधिकारी से की मांग

पानी टँकी की टूटी पाइप लाइन को सही कराने की कस्बा वासियों ने जिलाधिकारी से की मांग

पी पी एन न्यूज

पानी टँकी की टूटी पाइप लाइन को सही कराने की कस्बा वासियों ने जिलाधिकारी से की मांग

(कमलेन्द्र सिंह)

थरियांव/ फतेहपुर 

आवाम को पानी सप्लाई के लिये थरियांव कस्बे में बनी पानी टँकी की टूटी पाइप लाइन को सही कराने की विभागीय जिम्मेदारों द्वारा कोई सुधि नहीं ली गई।

नतीजतन कस्बे वासियों को जहाँ हर रोज पेयजल समस्या से दो चार होना पड़ता है। वहीं टूटी पाइप लाइन से रिसने वाले पानी के बीच सड़क में जमा होने से राहगीरों व क्षेत्रीय दुकानदारों को आवागमन के दौरान जल भराव की समस्या से दो चार होना पड़ता है। जलभराव के कारण सड़क पूरी तरह दलदल में तब्दील हो चुकी है।

जिसमें आये दिन किसी ना किसी पैदल राहगीर अथवा बाइक, साइकिल सवार का गिरकर चोटहिल होना बिल्कुल आम बात है। इसके बावजूद भी ग्रामीणों द्वारा विभागीय अधिकारियों समेत तहसील प्रशासन से उपरोक्त टूटी पड़ी पाइप लाइन को ठीक कराए जाने की लगातार मांग करने के बावजूद भी विभागीय जिम्मेदारों द्वारा उपरोक्त टूटी पाइप लाइन को ठीक कराए जाने की जहमत उठाना मुनाशिब नहीं समझा।

विभागीय अधिकारियों व तहसील प्रशासनिक जिम्मेदारों के गैर जिम्मेदाराना रवैय्ये से नाराज कस्बे वासियों ने मंगलवार को जिलाधिकारी को लिखित शिकायती पत्र देकर टूटी पाइप लाइन को सही कराए जाने की मांग की है।

दिये गये शिकायती पत्र के माध्यम से कस्बेवासियों ने जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे को बताया कि कस्बे में जलापूर्ति के लिये लगी पानी टँकी की पाइप लाइन बीच चौराहे के पास काफी दिन से फ़टी है।

जिससे कस्बेवशियों को जहाँ पेयजल समस्या से जूझना पड़ रहा है। वहीं टूटी पाइप लाइन के कारण बीच सड़क में जलभराव होने से सड़क में आये दिन हादसे होना आम बात हो गई है। वहीं टूटी पाइप लाइन से निकलने वाला पानी सड़क किनारे स्थित दुकानों के सामने से बहता है। जिससे उनका रोजगार चौपट होने के साथ साथ उनकी दुकानों के सामने गन्दगी जमा होती है।  जिससे कस्बे वाशियों को काफी समस्याओ का सामना करना पड़ता है।

ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को बताया कि जबकी हम लोगों ने कई बार जलकल विभाग कर्मचारियों को भी मौखिक एव लिखित रूप से अवगत करा उपरोक्त टूटी पाइप लाइन को सही कराए जाने की मांग भी कर चुके हैं। यही नहीं बल्कि कई बार हम लोगों ने तहसील प्रशासनिक अधिकारियों से भी टूटी पाइप लाइन को सही कराए जाने की मांग की। लेकिन किसी भी जिम्मेदार द्वारा उपरोक्त टूटी हुई पाइप लाइन को सही कराने की जहमत नही उठाई गई। नतीजतन समस्या जस की तस बनी हुई है।

वहीं इस सम्बन्ध में जब उपजिलाधिकारी सदर प्रमोद झा से बात की गई तो उन्होंने मामले से अनभिज्ञता जताते हुए कहा कि ऐसी कोई भी जानकारी मेरे संज्ञान में नहीं है।

विभागीय अधिकारियों को निर्देशित कर शीघ्र ही पाइप लाइन को दुरुस्त कराया जाएगा।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *