Wednesday 16 Jun 2021 13:32 PM

कोतवाली पुलिस ने पकड़ी जिला जज लिखी लग्जरी गाड़ी

कोतवाली पुलिस ने पकड़ी जिला जज लिखी लग्जरी गाड़ी

crime news, aparadh samachar

कोतवाली पुलिस ने पकड़ी जिला जज लिखी लग्जरी गाड़ी

पी पी एन न्यूज

(कमलेन्द्र सिंह)

फतेहपुर।

सोमवार को जिला जज लिखी लग्जरी गाड़ी के शहर में हूटर बजाते हुए घूमने की जरिये मोबाइल सूचना मिलने पर पुलिस कप्तान सतपाल अंतिल ने जरिये वायरलेस जिले के सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित कर उपरोक्त गाड़ी को पकड़ने के निर्दश दिये।

पुलिस कप्तान के निर्देशन के तुरंत बाद ही सदर कोतवाली प्रभारी सतेन्द्र सिंह अपने हमराहियों की टीम के साथ उक्त लग्जरी गाड़ी को पकड़ने के लिये कई संदिग्ध जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की।

इसी दौरान उपरोक्त गाड़ी कोतवाली क्षेत्र के ही गड़रियन पुरवा कस्बे से बरामद हो गई। पुलिस गाड़ी को अपने साथ कोतवाली ले गई। लेकिन पुलिस के हाँथ गाड़ी चालक नहीं लगा। वहीं गाड़ी को पुलिस द्वारा पकड़े जाने की खबर जैसे ही गाड़ी मालिक जो की बी एस एन एल का सेवा निवर्त्तत कर्मचारी है। तो उसने कोतवाली पहुंचकर मामले की जानकारी ली। जिसने पुलिसिया पूँछतांछ के दौरान कोतवाली प्रभारी सतेन्द्र सिंह को बताया कि उसकी गाड़ी खेलदार मुहल्ला निवासी एक युवक किराए पर ले जाता था। जो कि गाड़ी में जिला जज का लोगो कब लगाया इसके विषय मे उसे कोई जानकारी नहीं है।

हलांकि इस दौरान गाड़ी मालिक ने चालक के अलावा जिस अतिरिक्त ब्यक्ति का नाम कबूला वो आपराधिक प्रव्रत्ति का ब्यक्ति है। जिसके खिलाफ विगत दो माह पूर्व शहर की ही एक मुहल्ले की महिलाओं ने घर मे घुसकर मारपीट छेड़खानी व जान माल की धमकी देने का संगीन आरोप लगाते हुए कोतवाली पुलिस को लिखित तहरीर देकर मुकद्दमा दर्ज कराया था। तभी से वो फरार चल रहा था।

जिससे इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि गाड़ी में जिला जज लिखाकर उससे आपराधिक अथवा गैर कानूनी कामो को अंजाम ना दिया गया हो। जिसकी पुलिस गहनता से जाँच कर रही है। हलांकि पुलिस की अब तक की जाँच में ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है। लेकिन आरोपितों ने किस उद्देश्य से गाड़ी में जिला जज का लोगो लगाया था। ये जाँच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। लेकिन एक जिम्मेदार न्यायायिक अधिकारी के पदनाम का निजी अथवा किराए के वाहन में प्रयोग गम्भीर अपराध की श्रेणी में आता है।

लेकिन इन सबके बावजूद भी कोतवाली पुलिस का आरोपितों के खिलाफ कोई कार्यवाही ना करना दाल में काला नजर आता है।हालांकि गाड़ी मालिक के इशारे पर पुलिस ने गाड़ी किराए में ले जाने वाले चालक को उसके निज आवास से मंगलवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया। जिसे बाद में पुलिस ने हिदायत देकर छोड़ दिया।

मामले के बावत कोतवाली प्रभारी सतेंद्र सिंह ने कहा किसी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई। गाड़ी किराए में ले जाने वाले ब्यक्ति को पूँछतांछ के लिये उठाया गया था। जिसे बाद में आइंदा की हिदायत देकर छोड़ दिया गया।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *