Sunday 26 Jun 2022 14:13 PM

सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज 20 जून ‘दिल्ली चलो’ के बाद पुलिस ने बॉर्डरों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई

सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज 20 जून ‘दिल्ली चलो’ के बाद पुलिस ने बॉर्डरों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई

PPN NEWS

Noida

Report Vikram Pandey

सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज 20 जून ‘दिल्ली चलो’ के बाद पुलिस ने बॉर्डरों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई 


--समूह या अकेले भी कानून व्यवस्था बिगाडने वालों विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी

--युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष को पुलिस ने नजरबंद किया 


केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती से जुड़ी अग्निपथ टीम का विरोध कर रहे युवाओं के प्रदर्शन की आड़ में शांति भंग करने का प्रयास करने वाले असामाजिक तत्वों को गौतम बुध नगर पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से चेतावनी जारी की गई है, जो भी शांति व्यवस्था को बिगाडने का प्रयास करेगा उसके विरुध कडी कार्रवाही की जाएगी. सेना भर्ती से जुड़ी अग्निपथ स्कीम के विरोध में सोशल मीडिया में 20 जून यानि आज ‘दिल्ली चलो’ का मैसेज वायरल है। देशभर के युवाओं से विभिन्न पोस्टरों और मैसेज के जरिए दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहुंचने की अपील की गई है। इसको देखते दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर जिले के बॉर्डरों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है।


अपर पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि सेना भर्ती से जुड़ी अग्निपथ स्कीम के विरोध में सोशल मीडिया में 20 जून यानि सोमवार को ‘दिल्ली चलो’ का मैसेज वायरल है। देशभर के युवाओं से विभिन्न पोस्टरों और मैसेज के जरिए दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहुंचने की अपील की गई है। हालांकि अपील कौन कर रहा है, नेतृत्व कौन कर रहा है, यह कुछ नहीं पता। फिर भी इसे लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस और अन्य सभी एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। 


आशुतोष द्विवेदी ने कहा, पुलिस को भी दिल्ली कूच करने के मैसेज प्राप्त हुए हैं। जिला गौतमबुद्धनगर में धारा-144 लागू है। ऐसे व्यक्ति समूह में अथवा अकेले भी कानून व्यवस्था बिगाडने का प्रयास करेंगे तो उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर जिले के बॉर्डरों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है।


कांग्रेस ने भी जंतर-मंतर पर प्रोटेस्ट का ऐलान किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आज यानि सोमवार को ईडी के समक्ष पेश होना है। इसे लेकर कांग्रेसी लामबंद हैं। उन्होंने दिल्ली पहुंचने का ऐलान कर रखा है। इसे लेकर भी बॉर्डर वाले जिलों की पुलिस अलर्ट मोड में है। गौतमबुद्धनगर के प्रमुख कांग्रेस नेताओं पर पुलिस का पहरा है। युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पुरुषोत्तम नगर और महानगर अध्यक्ष राम कुमार तंवर इस विरोध प्रदर्शन में अपने साथियों के साथ दिल्ली जाना चाहते थे पुलिस ने दोनों को ही उनके घरों में नजरबंद कर दिया है.  कांग्रेसी के जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम नगर ने पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया है उनका कहना है कि हर नौजवान भारतीय सेना में भर्ती होकर देश सेवा करना चाहता है.  सेना में पद खाली होने के बावजूद पिछले 3 साल से कोई भर्ती नहीं हुई है और सरकार अग्नि पथ योजना लाख युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है.

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *