Thursday 03 Dec 2020 15:32 PM

Breaking News:

सी एम ओ की जनपदवासियों से अपील, कोरोना के लक्षण दिखे तो जांच के लिए सी एच सी पर जाएं लोग

सी एम ओ की जनपदवासियों से अपील, कोरोना के लक्षण दिखे तो जांच के लिए सी एच सी पर जाएं लोग

prakash prabhaw news

गोंडा

सी एम ओ की जनपदवासियों से अपील, कोरोना के लक्षण दिखे तो जांच के लिए सी एच सी पर जाएं लोग

Report- Shani Tiwari

गोंडा- जनपद के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ॰ मधु गैरोला ने अपील की है कि कोरोना संक्रमण की जांच के लिए जिला अस्पताल वही लोग आवें जिनमें संक्रमण के लक्षण दिखते हो  उन्होंने कहा है कि सतर्कता ही बचाव हैं,  इसलिए जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं वे कम से कम 21 दिनों तक  क्वारेण्टाइन रहें और जिला अस्पताल मेँ अनावश्यक भीड़ ना लगाएं ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने मेँ मदद मिल सके उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों के  परीक्षण की जिम्मेदारी संबन्धित ग्राम प्रधान और आशा बहुओं को दी गई है. इसलिए लक्षण दिखने या संदेह होने पर सीधे जिला अस्पताल आने के बजाय तत्काल अपने ग्राम प्रधान और आशा को सूचित करें और अपने निकटतम सीएचसी पर जाकर डॉक्टर से जांच कराएं. डॉक्टर द्बारा कोरोना के लक्षण संभावित होने पर जिलाअस्पताल सैंपल के लिए भेजा जाएगा. सीएमओ ने यह भी अपील की है कि बाहर से आने वाले लोग क्वारेण्टाइन रहें तथा सोशल डिस्टेन्सिंग का सख्ती से पालन करें.

अब तक 700 लोगों की हुईं सैंपलिंग

49 शेल्टर होम्स में आवासित है 3918 लोग

अबतक जिले मेँ 8355 लोगों को किया गया क्वारेण्टाइन


सीएमओ ने बताया कि अब तक जिले में 700 लोगों की सैंपलिंग कराई गई है जिसमें से 651 लोगों की सैंपल रिपोर्ट आ चुकी है और 49 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है. प्राप्त रिपोर्ट मेँ 08 केस कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिसमें 01 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज होने के बाद छोड़ा जा चुका है फलस्वरूप जिले में कोरोना पाजिटिव मरीजो की संख्या अब 07 है जिनका इलाज कोविड-19 लेवेल1 हॉस्पिटल में पण्डरीकृपाल में चल रहा है जबकि और 649 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है. उन्होंने यह भी बताया कि वर्तमान मेँ जिले में 49 शेल्टर होम चल रहें हैं जिनमे 3918 लोग आवासित हैं तथा जिले में अबतक 8355 लोगों को क्वारेण्टाइन किया गया है. इसी प्रकार 77 लोगों को मेडिकल क्वारेण्टाइन किया गया था जिसमें से 55 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है और 22 शेष लोगों की रिपोर्ट आने और क्वारेण्टाइन पीरियड पूरा होने पर छोड़ा जाएगा.

किसी प्रकार की सहायता या जानकारी  के लिए कंट्रोल रूम के नम्बरों पर दें सूचना-सीएमओ

सीएमओ डॉ॰ गैरोला ने अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के दृष्टिगत डीएम आफिस में 24 घंटे क्रियाशील जिला स्तरीय कन्ट्रोल रूम के नम्बरों 05262230125, 05263230185, 05262230130 पर काॅल करके सूचना देने के साथ ही जानकारी व सहायता प्राप्त की जा सकती है। जिलाधिकारी ने कन्ट्रोल रूम में अपर उपजिलाधिकारी गुुलाम सरवर व महेन्द्र सिंह की ड्यूटी लगाते हुए मुख्य राजस्व अधिकारी आर0आर0 प्रजापति को कन्ट्रोल रूम का नोडल अधिकारी बनाया है।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *