Monday 23 May 2022 13:15 PM

होली पर विदेश व बाहरी राज्यों से आने वाले होंगे होम क्वारंटीन

होली पर विदेश व बाहरी राज्यों से आने वाले होंगे होम क्वारंटीन

पीलीभीत न्यूज

रिपोर्ट:- नीलेश चतुर्वेदी

होली पर विदेश व बाहरी राज्यों से आने वाले होंगे होम क्वारंटीन

पीलीभीत: हरियाणा, महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, केरल सहित अन्य राज्यों में बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। जिले में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत होली पर बाहरी राज्यों व विदेश से आने वाले लोगों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन होना पड़ेगा। साथ ही उनको कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट भी साथ लानी होगी। यहां पहुंचने पर भी उनकी जांच होगी।

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर होली पर घर आने वाले प्रवासी श्रमिकों को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। जिला प्रशासन ने एडवाइजरी में कहा है कि बाहरी राज्यों व विदेश से आने वाले लोगों को अपने विषय में कोरोना कंट्रोल रूप के फोन नंबर पर जानकारी देनी होगी। जिला कोरोना कंट्रोल रूम प्रभारी ने बताया कि कंट्रोल रूम के नंबर पर कई बार बाहर से आने वाले लोग अपने विषय में जानकारी नहीं देते हैं।

मगर, वह संदिग्ध होने के साथ ही दूसरों के लिए कोरोना वायरस के वाहक साबित हो सकते हैं। इसलिए पहले तो व्यक्ति खुद ही अपनी जानकारी दे दें। अगर, किसी पड़ोसी को लगता है कि उसके मोहल्ले, पड़ोस में बाहर से कोई व्यक्ति आया है तो उसकी जानकारी तत्काल कंट्रोल रूम को दें। फोन करने वाले का नाम उजागर नहीं किया जाएगा।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *