Monday 23 May 2022 13:43 PM

प्राचीन मन्दिर का सत्संग भवन बना मैरिज हॉल, भक्तों में रोष

PPN NEWS

पीलीभीत न्यूज

प्राचीन मन्दिर का सत्संग भवन बना मैरिज हॉल, भक्तों में रोष

पीलीभीत। शहर का दूधिया महादेव मंदिर के सत्संग भवन को मैरिज लॉन बन गया है जिससे वहाँ के दानदाताओं एवं आस्था रखने वाले भक्तों में रोष व्याप्त है जिस सम्बन्ध में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई है।

ध्यान रहे शहर के लेखराज चौराहा के निकट प्राचीन दूधिया नाथ मंदिर है जिसकी कमेटी में राधेश्याम मालपाणी, संजय अग्रवाल, श्री भगवान एवं पुनीत गोयल सम्मिलित है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त मन्दिर में विगत वर्षों पूर्व सत्संग भवन का निर्माण मन्दिर में आस्था रखने वाले भक्तों के दान एवं सहयोग से कराया गया था आरोप है कि वर्तमान में कमेटी द्वारा उक्त सत्संग भवन को कमाई का जरिया बनाते हुए शादी हॉल के रूप में तब्दील कर दिया गया है उक्त मन्दिर के अंदर भवन में होने वाली शादियों में लोग जूते-चप्पल पहनकर आते हैं ।

वहीं फिल्मी गानों की धुन मन्दिर परिषद में गूँजती रहती है जब कोई भक्त रात्रि 8 के बाद मन्दिर दर्शन हेतु जाता है तो वहां मौजूद शादी समारोह वाले एतराज करते है मन्दिर महंत के अनुसार हम नौकरी पर है हम कोई ऑब्जेक्शन करने लायक नही है।

मन्दिर परिषद में हो रहे इस तरीके के क्रियाकलापों से भक्तों में खासा रोष व्याप्त है ब्राह्मण सभा के अनुसार ये हिन्दू मंदिरों का अपमान है मन्दिर की मर्यादा भंग हो रही है इस ओर संज्ञान लेना पड़ेगा।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *