Wednesday 16 Jun 2021 14:13 PM

पंचायत भवन एवं सामुदायिक शौचालय निर्माण के संबंध में जिलाधिकारी ने की बैठक।

पंचायत भवन एवं सामुदायिक शौचालय निर्माण के संबंध में जिलाधिकारी ने की बैठक।

प्रकाश प्रभाव न्यूज

अमेठी, 16 जुलाई 2020,

ब्यूरो रिपोर्ट इसराफील खान

पंचायत भवन एवं सामुदायिक शौचालय निर्माण के संबंध में जिलाधिकारी ने की बैठक

जिलाधिकारी अरुण कुमार ने आज कैंप कार्यालय में पंचायत भवन एवं सामुदायिक शौचालय निर्माण के संबंध में समीक्षा बैठक किया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ ने बताया कि जनपद में 682 ग्राम पंचायतों में से 172 ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन का निर्माण अभी तक नहीं हुआ है तथा 116 पंचायत भवन जर्जर अवस्था में है। उन्होंने बताया कि पंचायत भवन निर्माण के लिए 50% धनराशि ग्राम पंचायत तथा 50% धनराशि मनरेगा द्वारा किया जाएगा।

ग्राम पंचायत भवन के निर्माण हेतु धनराशि आवंटन के लिए जिलाधिकारी ने शासन को पत्र लिखने के निर्देश दिए तथा जो जर्जर अवस्था में भवन हैं उनकी पीडब्ल्यूडी से जांच कराने के उपरांत उनका ग्राम पंचायत से मरम्मत कराने के निर्देश दिए। जिला पंचायत राज अधिकारी श्रेया मिश्रा ने बताया कि 682 ग्राम पंचायतों में से 232 ग्राम पंचायतों में सामुदायिक शौचालय के निर्माण का कार्य प्रगति पर है तथा 2 सामुदायिक शौचालयों का कार्य पूर्ण हो गया है, शेष 448 सामुदायिक शौचालय हेतु जमीन के चिन्हाकंन की कार्यवाही की जा रही है।

जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को 448 ग्राम पंचायतों में सामुदायिक शौचालय निर्माण हेतु भूमि का चिन्हांकन कर कल शाम तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी सामुदायिक शौचालयों का निर्माण गुणवत्तापूर्ण व निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत पूरा किया जाए। बैठक के दौरान उक्त के अतिरिक्त डीसी मनरेगा मीनाक्षी देवी मौजूद रहीं।



Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *