Wednesday 16 Jun 2021 14:16 PM

मिटटी भरी ट्रैक्टर ट्राली पुलिस ने की सीज चालक गिरफ्तार।

मिटटी भरी ट्रैक्टर ट्राली पुलिस ने की सीज चालक गिरफ्तार।

मिटटी भरी ट्रैक्टर ट्राली पुलिस ने की सीज चालक गिरफ्तार।

शाहजहांपुर ब्यूरो उदयवीर सिंह

अल्हागंज10 जुलाई/खनन अधिकारी तथा प्रशासन की लापरवाही के चलते क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन पर रोक नहीं लग पा रही है। लेकिन नए थानाध्यक्ष ने चार्ज लेते ही एक खनन माफिया को गिरफ्तार कर मिट्टी भरी ट्रैक्टर ट्राली सीज कर दिया है जिससे बीती शाम से रात तक अवैध खनन बंद रहा।

थानाध्यक्ष ने बताया गश्त के दौरान अशरफ पुर गांव के पास मिटटी भरी ट्रैक्टर ट्राली को उन्होंने पकड़ा उससे खनन संबंधी परमीशन मांगी लेकिन वो नहीं दिखा पाया इसके चलते इसी गांव के निवासी अरविंद पुत्र छविराम को गिरफ्तार करके उसकी ट्रैक्टर ट्राली कोशिश कर दिया है। अवैध खनन संबंधी पूरी जानकारी प्रशासन के पास है माफियाओं के गुर्गे प्रशासन से तिकड़म भिड़ा कर परमिशन प्राप्त कर लेते हैं फिर उस पर निर्धारित मात्रा से कई गुना बालू मिट्टी का अवैध खनन करके ऊंची कीमत पर जरूरतमंदों को बिक्री कर देते हैं और यही वजह है माफियाओं ने मिट्टी की एक ट्राली का भाव ₹8 सौतथा बालू का भाव 4 हजार प्रति ट्राली निर्धारित कर दिया है। अवैध खनन के बदले माफिया मोटी रकम प्रति माह प्रशासन के संबंधित लोगों को अदा करते हैं।

थानाध्यक्ष मान बहादुर ने बताया अवैध खनन किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा। अगर प्रशासन की परमिशन किसी के पास है तो उस पर रोक नहीं होगी।

फोटो,, पुलिस द्वारा सीज की गई मिट्टी भरी ट्रैक्टर ट्राली

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *