Friday 04 Dec 2020 7:12 AM

बाघ के हमले में दो भाई घायल

बाघ के हमले में दो भाई घायल

प्रकाश प्रभाव न्यूज़

पीलीभीत न्यूज


बाघ के हमले में दो भाई घायल


पीलीभीत(नीलेश चतुर्वेदी) :घर के आंगन में पेड़ के नीचे चारपाई पर लेटे सगे भाइयों पर बाघ ने हमला कर दिया। दोनों भाई घायल हो गए। दोनों घायलों को संयुक्त जिला अस्पताल ले जाया गया। एक ही हालत नाजुक बताते हुए चिकित्सक ने उसे लखनऊ के लिए रेफर कर दिया है।

गजरौला थाना क्षेत्र के गांव रिछोला में बलकार सिंह व उसके छोटे भाई रमनदीप सिंह खेत पर ही झाला (मकान) बनाकर रहते हैं। उन्होंने घर के अंदर ही मक्का की फसल भी आंगन में बने खेत में कर रखी है। रविवार को दोपहर दोनों भाई आंगन में ही लगे एक पेड़ के नीचे चारपाई डालकर आराम कर रहे थे। इसी दौरान मक्का के खेत में छिपा बाघ अचानक निकलकर सामने आ गया।

बाघ ने रमनदीप को दबोच लिया और खींचकर ले जाने लगा। यह देखकर बड़े भाई बलकार सिंह ने डंडा लेकर भाई को बाघ के चुंगल से छुड़ाने का प्रयास किया तो बाघ ने उन पर भी हमला कर दिया। दोनों ने शोर मचाया तो बाघ जंगल की ओर भाग खड़ा हुआ। जहां पर यह हादसा हुआ, वहां से चंद कदम दूर पर ही पुलिस चौकी है तथा माला रेंज का कार्यालय भी बना है।

सूचना पर वन विभाग और पुलिस मौके पर पहुंची और आनन फानन में दोनों घायलों को संयुक्त जिला अस्पताल पहुंचाया। रमनदीप की गर्दन और सिर में बाघ के हमले में घाव हो गए हैं जबकि बलकार सिंह की पीठ व पैर में घाव है। चिकित्सक ने रमनदीप की हालत नाजुक बताते हुए लखनऊ के लिए रेफर कर दिया है। इस घटना के उत्तेजित ग्रामीणों ने माला रेंज कार्यालय में घुसने का प्रयास किया। वन कर्मियों ने ग्रामीणों को समझाकर जैसे तैसे शांत किया।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *