Wednesday 03 Mar 2021 2:28 AM

Breaking News:

कंपकंपाती ठंड के बीच अब बारिश की मार, फिर भी अपनी मांगो लेकर बार्डर पर डटे है किसान

कंपकंपाती ठंड के बीच अब बारिश की मार, फिर भी अपनी मांगो लेकर बार्डर पर डटे है किसान

prakash prabhaw news

नोएडा

Report, Vikram Pandey

कंपकंपाती ठंड के बीच अब बारिश की मार, फिर भी अपनी मांगो लेकर बार्डर पर डटे है किसान 

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन अभी भी जारी है। कड़कड़ाती ठंड और कोहरे समेत कई मुसीबतों के बावजूद दिल्ली की सीमाओं पर किसी डटे हुए हैं। किसान पहले ही तमाम परेशानियों का सामना कर रहे थे, लेकिन आज सुबह से हो रही बारिश उनके आंदोलन पर मुसीबत बनकर बरस रही है। नए कृषि कानूनों के खिलाफ नोएडा दिल्ली के बॉर्डर पर डटे किसान किसी भी कीमत पर पीछे हटने के लिए तैयार नहीं हैं। कड़ाके की ठंड के बीच अब बारिश भी उनके सब्र का इम्तिहान ले रही है। 

नोएडा दिल्ली के चिल्ला बॉर्डर पर डटे किसानों के लिए उस समय समस्या खड़ी हो गई जब आज सुबह बारिश फिर से होने लगी। बारिश से खुद को बचाने के लिए कुछ किसान भागकर टेंट के नीचे पहुंचे तो कुछ ट्रॉली के नीचे छिप गए। कड़ाके की ठंड के बीच हुई बारिश ने ठिठुरन और ज्यादा बढ़ा दी है। कुछ किसानों ने बारिश में भीगते हुए सरकार से कानूनों को वापस लेने की मांग की। प्रदर्शनकारी किसान अशोक चौहान ने बताया कि तिरपाल और जो कुछ भी हम लेकर आए हैं उसी से ठंड और बारिश से अपना बचाव कर रहे हैं। लगातार दो दिनों से हो रही बारिश की वजह से किसानों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। लेकिन ना तो बारिश ना तो सर्दी  हम लोगों का हौसला नहीं डिगा पाएगी । हम लोग पीछे कभी नहीं हटेंगे चाहे बारिश कितनी भी पड़ जाए और अवश्यकता पड़ी तो दिल्ली के लिए कुच करने के लिए हमेशा तैयार हैं। 

किसान कहते है सरकार के काले कानून और मौसम की बाद मार बावजूद उनका हौसला डिगा नहीं है और किसान ने अपनी मांगों को लेकर सरकार को अल्टिमेटम भी दे दिया है।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *