Saturday 23 Oct 2021 15:50 PM

Breaking News:

प्रयागराज : आईजी रेंज केपी सिंह बने शिक्षक, बच्चों को नागरिक शास्त्र और भूगोल पढ़ाया

प्रकाश प्रभाव न्यूज़

रिपोर्टर :ज़मन अब्बास

दिनांक :01/09/2021

आईजी रेंज केपी सिंह बने शिक्षक, बच्चों को नागरिक शास्त्र और भूगोल पढ़ाया।

प्रयागराज: आईजी रेंज प्रयागराज कवींद्र प्रताप सिंह मंगलवार को परेड ग्राउंड में शिक्षक की भूमिका में दिखे। उन्होंने कक्षा 8 के बच्चो को नागरिक शास्त्र तथा भूगोल पढ़ाया। पाठ समझाने के बाद उन्होंने बच्चों से सवाल भी पूछे और उनके प्रश्नों के उत्तर भी दिए।  

यह बच्चे झुग्गी झोपड़ी में रहते है और अच्छे स्कूलों में जाने के लिए आर्थिक रूप से समर्थ नही है। उनकी इस समस्या को दूर करने का बीड़ा 'शुरुआत' नामक संस्था ने उठाया। इस संस्था के साथ अब पुलिस भी जुड़ गयी है। 

शुरू में ‘पुलिस मित्र’ की तरफ से आर्थिक सहयोग किया जा रहा था। लेकिन अब ड्यूटी के साथ-साथ इन बच्चो को सप्ताह में दो दिन, शाम को 4 से 5 बजे तक पढ़ाया भी जा रहा है।

इसी क्रम में आईजी रेंज ने आज कई विषय पढ़ाए। 

'पुलिस मित्र' द्वारा गोद लिए गए बच्चे धीरज यादव आईआईटी की तैयारी कर रहा है। उन्होंने धीरज की तैयारी में आ रही समस्याओं को सुना तथा उसकी तैयारी में आ रही समस्याओं को सुलझाने और कोचिंग में मदद करने की भी बात भी कही|

आईजी के साथ उनके कार्यालय की टीम में सब इंस्पेक्टर कांति शरण, सब इंस्पेक्ट रवि प्रकाश सिंह, आरक्षी आशीष मिश्रा और आरक्षी अजय यादव बच्चो को सप्ताह में दो दिन अपने-अपने विषय पढ़ाएंगे।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *