Saturday 06 Mar 2021 16:31 PM

Breaking News:

वेब सीरीज तांडव का तांडव, दर्ज हुई एफआइआर

वेब सीरीज तांडव का तांडव, दर्ज हुई एफआइआर

crime news, apradh samachar

prakash prabhaw new

वेब सीरीज तांडव का तांडव, दर्ज हुई एफआइआर


लखनऊ। डिजिटल प्लेटफार्म पर आजकल वेब सीरीज ने अपना कब्जा जमाये रखा है।  पहले भी कई ऐसी वेब सीरीज आयी है जो किसी न किसी कारण से चर्चा।  इस बार वेब सीरीज तांडव ने अपना तांडव किया हुआ है।  इस वेब सीरीज तांडव के कारण उसके निर्देशक समेत 4 लोगो पर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गयी है।  ये बताया गया है कि इस तांडव सीरीज की वजह से लोगों की   धार्मिक भावनाये आहात हुई है।  

हजरतगंज कोतवाली में वेब सीरीज तांडव के निर्देशक अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अमेजन के अपर्णा पुरोहित के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव ने इन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर 16 जनवरी को रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव के विरोध में काफी आक्रोश भरे लेख आ रहे हैं। इस वेब सीरीज की फुटेज भी लोग पोस्ट कर आपत्ति जता रहे हैं।

यह है पूरा मामला

उच्चाधिकारियों के निर्देश पर जब वेब सीरीज देखा गया तो पहले एपिसोड में 17 वें मिनट पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का काम किया गया है। इसके अलावा निम्न स्तर की भाषा का इस्तेमाल भी किया गया है, जिससे लोगों में आक्रोश है। वेब सीरीज में राजनीतिक वर्चस्व को पाने के लिए अत्यंत निम्न स्तर से फ़िल्म का चित्रण किया गया है। इस मामले में समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का प्रयास हुआ है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने वेब सीरीज के निर्माता निर्देशक, लेखक व प्रोड्यूसर समेत अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।


Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *