Sunday 27 Nov 2022 5:15 AM

Breaking News:

अवैध निर्माणों को हटाने के लिये दिया गया अल्टीमेटम का समय पूरा ओमेक्स में अवैध निर्माण पर चलेगा बुलडोजर...?

अवैध निर्माणों को हटाने के लिये दिया गया अल्टीमेटम का समय पूरा ओमेक्स में अवैध निर्माण पर  चलेगा बुलडोजर...?

PPN NEWS

अवैध निर्माणों को हटाने के लिये दिया गया अल्टीमेटम का समय पूरा ओमेक्स में अवैध निर्माण पर  चलेगा बुलडोजर...?    

 

नोएडा: विवादों में गिरी सेक्टर-93बी ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में आज से प्राधिकरण का बुलडोजर चल सकता है, नोएडा प्राधिकरण द्वारा सोसाइटी के लोगों को अवैध निर्माणों को हटाने के लिये दिया गया अल्टीमेटम का समय गुरुवार शाम को पूरा हो गया लेकिन सोसायटी के लोगों ने अभी तक अपने अवैध निर्माण नहीं हटाए हैं.  नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ प्रवीण कुमार मिश्रा पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि अगर सोसाइटी वालों ने अपने अवैध निर्माणों को नहीं हटाया तो उसे बलपूर्वक पुलिस की सहायता से हटा दिया जाएगा. इस बीच ओमेक्स सोसाइटी में श्रीकांत की पत्नी अनु त्यागी के समर्थन में विरोध प्रदर्शन और धरना करने के मामले में मांगेराम त्यागी सहित 70 लोगों के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने और भय व्याप्त करने का मामला दर्ज किया गया है.  

  

ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी देर रात तक बैठक और मंथन का दौर जारी रहा प्राधिकरण के घोषणा के बाद से ही फ्लैट मालिकों को डर बना हुआ है,  सोसाइटी के निवासियों की देर रात तक बैठक चली इसमें एओए के पदाधिकारी भी शामिल हुए लेकिन उनका कहना था कि नियम कानून के बाहर कोई भी निवासी नहीं जा सकता है. इससे पहले दिन में सोसाइटी के एओए पदाधिकारियों व नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के बीच बैठक हुई जिसमें अधिकारियों ने लोगों से खुद अतिक्रमण तोड़ने की अपील की। तर्क दिया कि प्राधिकरण की ओर कार्रवाई किए जाने पर ज्यादा नुकसान हो सकता है। 

 

ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में अवैध निर्माणों का विवाद वर्ष 2019 से चला आ रहा है,  उस दौरान नोएडा प्राधिकरण ने सोसायटी में किये अवैध निर्माणों का सर्वे करने के बाद 93 फ्लैट ओनर्स को अवैध निर्माण हटाने के लिए नोटिस दिया था.  लेकिन यह मामला बाद में ठंडे बस्ते में दबा दिया गया और किसी भी फ्लैट पर हुए अवैध निर्माण के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई थी.  श्रीकांत के घर के सामने लगे पेड़ को हटाने के बाद जब उसका अवैध निर्माण तोड़ा गया, तो श्रीकांत के पक्ष में खड़े समाज के लोगों ने इसे मुद्दा बना लिया इसके बाद सोसायटी अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए प्राधिकरण ने कमर कस ली है

 

इस बीच ओमेक्स सोसाइटी में श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी के समर्थन में विरोध प्रदर्शन और धरना देने के मामले में मांगेराम त्यागी सहित 70 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। फेज दो थाना पुलिस ने इस मामले में मांगेराम सहित छह लोगों को नामजद किया है। इन पर धारा 144 का उल्लंघन करने और भय व्याप्त करने का मामला दर्ज किया गया है. 


शहर में 105 ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी हैं। इनके अलावा अन्य सोसाइटी को मिलाकर इनकी संख्या 500 के आसपास पहुंच जाएंगी। हर सोसाइटी में फ्लैट वालों ने अतिक्रमण कर रखा है। ऐसे में ओमेक्स सोसाइटी में कार्रवाई का निर्णय होने पर अन्य सोसाइटी से भी इस तरह की कार्रवाई किए जाने की मांग उठने लगी है।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *