Monday 30 Nov 2020 0:35 AM

Breaking News:

सिर्फ़ चाय और बिस्किट खिला कर हुई शादी

सिर्फ़ चाय और बिस्किट खिला कर हुई शादी

प्रकाश प्रभाव न्यूज़

 रिपोर्ट - अलोपी शंकर

सिर्फ़ चाय और बिस्किट खिला कर हुई शादी

प्रयागराज जिले के सोरांव तहसील में एक ऐसी अनोखी शादी हुई जिसकी लोग कल्पना नहीं कर सकते। ग्राम छेंवगा प्रतापगढ़ निवासी शिव प्रताप पुत्र रामनरेश की शादी करिश्मा पुत्री राजा राम निवासी ग्राम मंडल भासों कोर्रही प्रतापगढ़ के साथ संपन्न हुई इस शादी में वर पक्ष से आठ-दस लोग और कन्या पक्ष से भी सिर्फ आठ-दस लोग ही सम्मिलित हुए।

रमैणी पद्धति से इनका विवाह मात्र 17 मिनट में संपन्न हो गया। इस विवाह की सबसे बड़ी विशेषता यह थी कि सिर्फ बिस्किट और चाय से ही दोनों पक्षों का स्वागत हुआ। इस शादी में रोड लाइट, डीजे और  आतिशबाजी जैसी दिखावटी कुरीतियां पूर्ण रूप से वर्जित थीं। जबकि दोनों परिवार संपन्न घराने से ताल्लुक रखते हैं।

       वहां पर मौजूद तमाम लोगों से पूछने पर यह ज्ञात हुआ कि दोनों पक्ष संत रामपाल जी के अनुयाई हैं और उनके गुरू का सख्त आदेश है कि उनका कोई भी शिष्य न तो दहेज लेगा और ना ही दहेज देगा।इसके साथ साथ उनका कोई भी अनुयाई सिगरेट, तंबाकू, मांस-मदिरा इत्यादि दुर्व्यसनों से भी कोसों दूर हैं।

       वहां उपस्थित लोगों ने इस विवाह और संत रामपाल जी के अनुयायियों की जमकर तारीफ की और यहां तक कहा कि यदि दुर्व्यसनों और सामाजिक कुरीतियों से बचना है तो संत रामपाल जी की शरण ग्रहण करें।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *