Wednesday 25 Nov 2020 18:35 PM

Breaking News:

प्रयागराज बस टर्मिनल से सम्बंधित प्रस्ताव तत्काल करें प्रस्तुत-मण्डलायुक्त

प्रयागराज बस टर्मिनल से सम्बंधित प्रस्ताव तत्काल करें प्रस्तुत-मण्डलायुक्त

प्रकाश प्रभाव न्यूज़

मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी बैठक सम्पन्न

प्रयागराज बस टर्मिनल से सम्बंधित प्रस्ताव तत्काल करें प्रस्तुत-मण्डलायुक्त

29 जून, 2020 प्रयागराज।

मण्डलायुक्त  आर0 रमेश कुमार की अध्यक्षता में गांधी सभागार में स्मार्ट सिटी बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मण्डलायुक्त ने कहा कि स्मार्ट सिटी तहत बनने वाले सभी कार्यों से सम्बंधित टेण्डर की प्रक्रिया तभी सम्पन्न करायें जब टेण्डर के पहले की सभी पहलू हल हो जायें, जिससे कि किसी प्रकार की कानूनी बाधाएं सामने न आयें और निर्माण कार्य सुचारू ढंग से किया जा सके।

उन्होंने स्मार्ट सिटी के तहत बनने वाले बस टर्मिनल के सम्बंध में प्रोजेक्ट मैनेजर से कहा कि इसके लिए जो भी औपचारिकताएं है उसको प्रयागराज विकास प्राधिकरण एवं नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठकर पूरी कर लें। उन्होंने कहा कि बस टर्मिनल से सम्बंधित लैण्ड यूज का प्रकरण किसके माध्यम से हल होना है यह भी तय करके एक प्रस्ताव शीघ्र शासन को भेजे।

उन्होंने यूपीएसआरटीसी और सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमेंटेड के अधिकारियों के साथ एक बैठक कर उनके भी प्रकरण को समझ लेने एवं आने वाली बाधाओं को मिलकर दूर करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी प्रयागराज भानु चन्द्र गोस्वामी ने कहा कि शहर में बनने वाले बस टर्मिनल की रूपरेखा तैयार करने से पहले लखनऊ में बने बस टर्मिनल का अवलोकन अवश्य कर लिया जाये। उन्होंने कहा कि लखनऊ में बना बस टर्मिनल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है और वहां पर कामर्शियल सुविधायें भी उपलब्ध है। अतः उसी तर्ज पर प्रयागराज बस टर्मिनल का भी विकास करना है। बैठक में नगर आयुक्त रवि रंजन सहित सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *