Wednesday 02 Dec 2020 0:02 AM

Breaking News:

मुसीबत का सबब बना सड़कों पर घूम रहे आवारा पशु,

मुसीबत का सबब बना सड़कों पर घूम रहे आवारा पशु,

मुसीबत का सबब बना सड़कों पर घूम रहे आवारा पशु, प्रशासन बेखबर*

पी पी एन न्यूज

कमलेन्द्र सिंह

देवमई/फतेहपुर

देवरी बुजुर्ग में इन दिनों सड़कों पर खुलेआम घूमते आवारा पशु आमजन के लिए काल बनकर घूम रहे हैं।

प्रदेश सरकार ने गाय के नाम पर जगह जगह गौशालाए खोली है जिसमें करोड़ों का बजट पेश किया जाता है। लेकिन बावजूद इसके इन आवारा जानवरों को ना छत मिलती है ना खाने को भोजन,जिसके बाद यह भुखे जानवर गांव शहर की सड़कों पर आतंक मचाने मे जुट जाते हैं।

अमौली ब्लॉक के देवरी बुजुर्ग में इन दिनों सड़कों पर खुलेआम घूमते आवारा पशु आमजन मानस के लिए काल बनकर घूम रहे हैं। मोहल्ले, सड़क या बाजार हो दिन-रात आवारा पशुओं का जमावड़ा आमजन के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। इन आवारा जानवरों के आतंक के चलते लोगों का घर से बाहर निकलना और सड़कों पर चलना तक दुश्वार हो गया है। वहीं जिले के अमौली विकासखंड क्षेत्र गांव नसेनिया स्थिति गौशाला बनी हुई। जब इस संबंध में ग्राम विकास अधिकारी अतुल गौड़ से बात करनी चाही गई तो उनका फोन कवरेज क्षेत्र के बाहर बता रहा था।शहर की सड़कों पर लावारिस जानवर मौत बनकर घूम रहे हैं।

लावारिस पशुओं के कारण सड़क हादसा होने का भय बना रहता है। प्रशासन कोई सबक नहीं ले रहा है,बावजूद इसके प्रशासनिक अधिकारी अपने स्तर पर गांव देवरी बुजुर्ग, प्रसाद पुर, भेाैराजपुर , दामोदरपुर , शिवपुरी, बसफरा, मदिया खेड़ा, सहिमलपु र,खाजुरिहा, डिघरूवा से जानवरों को हटाने के लिए कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे है और आवारा जानवर बेखौफ किसानों के फलों तक चौपट करने में आमादा है।

जानकार किसानों व ग्रामीणों का कहना है कि ऐसे खुले आम घूम रहे आवारा पशुओं को प्रशासन तत्काल अपने गिरफ्त में लेते हुए उनकी व्यवस्था बनें गौशालाओं में कराए जिससे राहत मिल सके अन्यथा वे सभी इसके विरुद्ध धरने आदि में बैठने को विवश होंगे जिसके जिम्मेदार स्वयं प्रशासनिक अधिकारी होंगे।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *