Wednesday 16 Jun 2021 12:23 PM

कोटेदारो की फौज, कर रही मौज़

कोटेदारो की फौज, कर रही मौज़

प्रकाश प्रभाव न्यूज़ हरदोई


रिपोर्ट अरविन्द मौर्या


कोटेदारो की फौज, कर रही मौज़

प्रति यूनिट दिया जा रहा है साढ़े 4 किलो चावल एवं पूरे परिवार पर 900 ग्राम चना 


अरवल/जिगनी, मंसूरपुर।

शासन द्वारा लाभ डाउन में राशन का फ्री वितरण कोटेदारों द्वारा करवाया जा रहा है. जिसमें प्रति यूनिट 5 किलो चावल एवं प्रति परिवार 1 किलो चना देने की व्यवस्था की जा रही है ।जहां कुछ कोटेदार तो पूरा राशन दे रहे हैं. वहीं कुछ कोटेदार अपनी आदतों में सुधार न लाकर अधिकारियों को कमीशन देने की बात कह कर राशन में कटौती कर रहे हैं ।

इसी क्रम में जब पी पी एन न्यूज़ के रिपोर्टर द्वारा गांव मंसूरपुर में इस मामले की पड़ताल की शुरुआत की गई तो स्वयं कोटेदार ने प्रति यूनिट साढ़े 4 किलो चावल एवं पूरे परिवार पर 900 ग्राम चना दिया ।पूछने पर कोटेदार ने बताया कि अधिकारियों को कमीशन हम अपनी जेब से तो नहीं देंगे. इसकी पूर्ति हम आप लोगों से कटौती करके ही करेंगे. साथ ही यह भी कहा गया कि आप यहां की खबर न दिखाकर बाकी क्षेत्र के दिखाएं । साथ ही कैमरा भी बंद करवा दिया गया. बता दें कि यहां के कोटेदार रामदत्त यादव हैं. जो लगभग 20 साल से यहां के कोटेदार हैं।


वही ग्राम सभा जिगनी में कोटेदार बाबूराम गुप्ता द्वारा शासन के आदेशानुसार मानकों के अनुरूप पूर्ण राशन का वितरण किया जा रहा था ।नागरिकों से बात करने पर बताया गया कि हमारे कोटेदार की कार्यप्रणाली से हम पूर्णतया संतुष्ट हैं ।इस मौके पर गांव के जिम्मेदार नागरिक बागीश, बबलू, रामसागर, राम भरोसे आदि मौजूद रहे ।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *