Sunday 29 Nov 2020 22:09 PM

Breaking News:

खोला गया शीतला धाम का कपाट, भक्तों ने किया झांकी दर्शन

खोला गया शीतला धाम का कपाट, भक्तों ने किया झांकी दर्शन

प्रकाश प्रभाव न्यूज़

कौशाम्बी। 24/07/20

रिपोर्ट - दिनेश कुमार(जिला संवाददाता)

खोला गया शीतला धाम का कपाट, भक्तों ने किया झांकी दर्शन

कौशाम्बी। शक्ति एवं सिद्ध पीठ शीतला देवी का मंदिर और आम श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिया गया। यहां करोना संक्रमणों को ध्यान में रखते हुए पंडा समाज की ओर से श्रद्धालुओं को झांकी दर्शन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। मंदिर में दर्शन के दौरान शारीरिक दूरी का भी कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। धार्मिक नगरी शीतला धाम में संक्रमित मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन ने मंदिर को बंद करा दिया था।

लगातार 14 दिन तक कपाट बंद होने के बाद बुधवार को पंडा समाज ले देवी मंदिर को आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया। बाहर से आने वाले श्रद्धालु दर्शन नहीं हो पाने से निराश होकर लौट रहे थे। पंडा समाज के अध्यक्ष शारदा प्रसाद ने बताया कि प्रशासन सिर्फ मंदिर बंद कराने के लिए आया था। बंदी के समय पूरा होने के बाद अफसरों ने खामोशी की चादर ओढ़ ली। जिस पर पंडा समाज ने अपने स्तर से बैठक कर देवी मंदिर को आम श्रद्धालुओं की सहूलियत का ख्याल रखते हुए खोलने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया।

मंदिर खुलने से श्रद्धालु खुशी का इजहार कर रहे हैं। अब दूर-दराज से आने वाले श्रद्धालु देवी मैया की झांकी दर्शन कर संतुष्ट होकर लौट रहे है। कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी सावधानी बरती जा रही है। उधर मंदिर खुलने से धार्मिक नगरी में स्थानीय कारोबारियों का कहना है कि  रोजी-रोजगार शुरू होने से लोग राहत महसूस कर रहे हैं।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *