Wednesday 16 Jun 2021 14:17 PM

कोविड-19 महामारी केे प्रभावी नियन्त्रण हेतु डीएम की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न

कोविड-19 महामारी केे प्रभावी नियन्त्रण हेतु डीएम की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न

प्रकाश प्रभाव न्यूज़

कोविड-19 महामारी केे प्रभावी नियन्त्रण हेतु डीएम की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न 


बहराइच 20 जुलाई। कोविड-19 महामारी केे प्रभावी नियन्त्रण के उद्देश्य से शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने रविवार की रात्रि शिविर कार्यालय पर सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक कर डोर टू डोर सर्विलांस, कोविड एवं नान कोविड अस्पतालों की स्थिति, सैम्पलिंग, काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग, एम्बुलेन्स की उपलब्धता तथा कोविड धनात्मक मरीज़ों को अस्पताल में भर्ती होने में लगने वाले समय एवं सुविधा आदि की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये। 

बैठक के दौरान जिलाधिकारी कुमार ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि 300 बेड क्षमता के कोविड-19 हास्पिटल की स्थापना के लिए कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत करें। श्री कुमार ने यह भी निर्देश दिया कि डोर-टू-डोर सर्विलांस कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाय।

ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में सर्विलांस कार्य निरन्तरता के साथ संचालित होता रहना चाहिए। जिलाधिकारी ने सर्विलांस कार्य की सक्षम स्तर पर मानीटरिंग किये जाने के साथ-साथ यह भी निर्देश दिया कि जनसंख्या घनत्व के अनुसार पर्याप्त संख्या में सर्विलांस टीमंे लगायी जायं। 

जिलाधिकारी ने महाराजा सुहेलदेव स्वशासी राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य व मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिया कि चिकित्सालय में वेन्टीलेटर, डायलिसिस, एक्सरे, अल्टाªसाउण्ड इत्यादि उपकरणों को क्रियाशील रखा जाय ताकि आवश्यकता पड़ने पर कोविड व नान कोविड मरीज़ों की चिकित्सा में किसी प्रकार की बाधा न उत्पन्न होने पाये।  

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डाॅ. विपिन कुमार मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी अरविन्द चैहान, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. सुरेश सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. डी.के. सिंह, महाराजा सुहेलदेव स्वशासी राजकीय मेडिकल कालेज बहराइच के प्राचार्य डाॅ. अनिल के. साहनी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. जयन्त कुमार, कोविड-19 नोडल डाॅ. अतुल श्रीवास्तव व अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *