Saturday 06 Mar 2021 3:56 AM

Breaking News:

महामारी में जीवनरक्षक साबित हुए कोरोना योद्धाओं के सम्मान में कोरोना वारियर की प्रतिमा स्थापित

महामारी में जीवनरक्षक साबित हुए कोरोना योद्धाओं के सम्मान में कोरोना वारियर की प्रतिमा स्थापित

ppn news

ग्रेटर नोएडा

report- mr. vikram

महामारी में जीवनरक्षक साबित हुए कोरोना योद्धाओं के सम्मान में कोरोना वारियर की प्रतिमा स्थापित, ग्रेटर नोएडा के सीईओ ने किया अनावरण 

कोरोना योद्धाओं को सम्मान देने और उनका उत्साहवर्धन करने के लिए कभी थाली तो कभी शंख बजाये गए, कभी मोमबत्ती तो कभी चौखट और बालकनी को दीयों से सजाया गया। इसी कड़ी में जिले में अब ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन स्थित हनुमान मंदिर के पास के चौराहा को अब कोरोना वारियर चौक से जाना जाएगा। इस चौक पर कोरोना योद्धा के प्रतीक के रूप में मास्क व हाथों में दस्ताने पहने हुए दो चिकित्सकों की प्रतिमा लगाई गई है। जिसका अनावरण ग्रेटर नोएडा के सीईओ नरेंद्र भूषण, सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी व एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने अनावरण किया। 

लंबे समय से कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने वाले कोरोना योद्धाओं की भूमिका को यादगार बनाने के लिए ग्रेटर नोएडा में योद्धाओं को एक चौराहा को समर्पित किया है। महामारी में जीवनरक्षक साबित हुए कोरोना योद्धाओं के सम्मान में चौराहे का नाम कोरोना वारियर चौक रखा गया है। कोरोना संक्रमण काल के दौरान डॉक्टरों ने जान की बाजी लगाकर संक्रमितों का इलाज किया। कई डाक्टर संक्रमित हुए और उनकी जान भी गई। सरकार ने संक्रमितों का इलाज करने वालों को डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ को कोरोना वारियर का दर्जा दिया। इसके बाद से देश-विदेश में डॉक्टरों के प्रति सम्मान बढ़ा है। इसलिए डॉक्टरों के नाम से चौराहा बनाकर मूर्ति लगाने का निर्णय लिया गया। 

नरेंद्र भूषण ने कहा कि आज जिला गौतम बुध्द नगर कोरोना को मात देने के लिए एक सक्सेस स्टोरी के रूप में जाना जाता है। यहाँ केस  कि संख्या भले ही ज्यादा रही हो लेकिन पूरे भारत वर्ष में डैथ रेट बहुत कम था। इस दौरान जिले के सभी प्रकार के लोगो ने अपना योगदान दिया। अभी दुनिया कोरोना महामारी से उभरी नही है। इससे उभरने के लिए कोरोना योद्धाओं लगातार दिन और रात काम कर रहे है। वही इनको सम्मान देने और उनका उत्साहवर्धन करने के लिए ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन में स्थित चौराहे पर कोरोना वारियर की प्रतिमा बनाकर इनको समर्पित किया। 

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *